मंगलवार, 26 अप्रैल 2022

खुरई में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की जन सुनवाई★ जनसुनवाई में आई कई शिकायतें, मोके पर दिए निपटाने के निःर्देश★ प्रकरण मंजूर करने में बैंक शाखाएं तेजी लायेंः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

खुरई में  मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की जन सुनवाई
★ जनसुनवाई में आई कई शिकायतें, मोके पर दिए निपटाने के निःर्देश
★ प्रकरण मंजूर करने में बैंक शाखाएं तेजी लायेंः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

 खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई के कतिपय बैंकों द्वारा स्वरोजगार के प्रकरणों में ऋण देने में बरती जा रही ढील पर नाराजगी व्यक्त की है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि स्वरोजगार देने के मामलों में ऋण प्रकरण मंजूर करने में बैंक शाखाएं तेजी लायें। उन्होंने खुरई एसडीएम को निर्देश दिये हैं कि बैंकर्स के साथ बैठक कर ऋण प्रकरणों की समीक्षा करें।_
मंत्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा आयोजित जनसुनवाई में एक युवक ने उन्हें बताया कि खुरई स्थित पंजाब बैंक शाखा में ऋण स्वीकृत करने में आनाकानी की जा रही है। इस बीच खुरई एसडीएम मनोज चैरसिया ने मंत्री श्री सिंह को बताया कि कुछ बैंक शाखाओं का रवैया सहयोग का नहीं है। इस पर मंत्री श्री सिंह ने एसडीएम को निर्देश दिये कि बैंकर्स के साथ बैठक कर ऋण प्रकरणों की समीक्षा करें। उन्होंने पंजाब बैंक के मैनेजर को जनसुनवाई में तलब किया और नगर पालिका से भेजे जा रहे ऋण प्रकरणों में बरती जा रही ढील पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बैंक मैनेजर को निर्देश दिये कि एक सप्ताह में सारे प्रकरण स्वीकृत कर सूचित करें। 


जन सुनवाई में पहुंचे कुछ किसानों ने खुरई कृषि मंडी में व्याप्त अव्यवस्थाएं बताई। इस पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कृषि मंडी में जो व्यक्ति लापरवाही और मनमानी कर रहा है, उसे मंडी से हटा रहे हैं। उन्होंने एसडीएम श्री चैरसिया को निर्देश दिये कि जिन लोगों ने मंडी के शेड पर कब्जा कर रखा है, उन्हें वहां से हटायें। मंत्री श्री सिंह का कहना था कि कुछ लोगों की मोनोपाली से किसान न्यूनतम कीमत पर अनाज बेचने को मजबूर हैं। अतः इस पर भी कार्रवाई कर अंकुश लगायें। 
जनसुनवाई में उपस्थित हुए एक प्रतिनिधि मंडल की बातें सुनने के बाद मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने एसडीएम श्री चैरसिया को निर्देश दिये कि पं. केसी शर्मा विद्यालय के पास खोली गई शराब की दुकान को अन्य स्थान पर शिफ्ट करायें। उक्त निर्देश पर प्रतिनिधि मंडल ने भूपेन्द्र भैया जिंदाबाद के नारे लगाये। मंत्री भूपेन्द्र सिंह से मिलने पहुंचे ब्राह्मण समाज के नागरिकों से मंत्री श्री सिंह ने सामुदायिक भवन निर्माण की जानकारी ली और कहा कि यह देखते रहें कि भवन निर्माण अच्छा हो। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि पुराने वेयर हाउस की जगह अनुपयोगी पड़ी है। वेयर हाउस की बिल्डिंग जर्जर है, जो हादसे की वजह बन सकती है। अतः यह जमीन नगर पालिका को हस्तांतरित करायें ताकि वहां कुछ अच्छा बनाया जा सके। मंत्री श्री सिंह ने अनेक आवेदनों पर स्वेच्छानुदान राशि स्वीकृत की। शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण किये जाने पर शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जन सुनवाई के दौरान शाल श्रीफल भेंट कर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का अभिनंदन किया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense