बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीएम शिवराज सिंह पेयजल को लेकर जताई चिंता, सुबह बुलाई बैठक★ CM ने कहा कि भीषण गर्मी में पीने के पानी के संकट से जूझना न पड़े, इसके लिए हर संभव कोशिश की जाए

सीएम शिवराज सिंह पेयजल को लेकर जताई चिंता, सुबह बुलाई बैठक
★ CM ने  कहा कि भीषण गर्मी में पीने के पानी के संकट से जूझना न पड़े, इसके लिए हर संभव कोशिश की जाए.

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज निवास पर सुबह 6.30 बजे पीएचई विभाग की बड़ी बैठक बुलाई। बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पेयजल की स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आने वाले गर्मी के मौसम में प्रदेश में पेयजल और पानी की सुचारू सप्लाई को लेकर निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि फील्ड में पेयजल की स्थिति में सुधार की जरूरत है। नियमित जल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वोल्टेज की प्रॉब्लम के कारण पानी नही दें पाना चिंताजनक है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को विद्युत विभाग से समन्वय कर जल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
सीएम श्री चौहान ने कहा कि मेरे मन में तकलीफ है कि लोगों को पानी समय पर नहीं मिल पा रहा है, यह आपकी डयूटी है यदि कोई समस्या हो तो समय पर अवगत कराए। जितना इंफ़्रा बना हो उसका उपयोग कर पानी दें। जहाँ आवश्यक हो पानी का परिवहन कराएं।इस टीम की ड्यूटी है कि पानी हर घर में उपलब्ध हो


मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्याग्रस्त इलाकों में अस्थाई और स्थायी समाधान के प्रयास किये जायें। जल जीवन मिशन की योजनाओं का आकलन कर कार्य मे और तेजी लाएं। ग्राउंड लेवल तक अमले को अलर्ट मोड पर रखें। अमले की और जरूरत है तो आवश्यकतानुसार पूर्ति करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि लो प्रेशर बिजली के कारण टंकियों में पानी नहीं भर पाने  जैसी समस्याओं और गैप्स को चिन्हित कर तत्काल समाधान किया जाए। सीएम श्री चौहान ने कहा कि अधिकारीगण मैदानी स्तर की केवल अच्छी पिक्चर ही नहीं दिखाएं बल्कि समस्याओं की भी जानकारी भी दें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि समस्याओं का समाधान करना और आवश्यक समन्वय कर हल निकालना हमारी जिम्मेदारी भी है और धर्म भी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आप इन निर्देशों पर पूरा वर्क आउट करें, एक्शन प्लान तैयार कर आज शाम तक मेरे समक्ष रखें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज शाम की बैठक में ग्रामीण विकास, नगरीय विकास, ऊर्जा विकास के प्रमुख अधिकारी भी पूरा वर्क आउट कर आएं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive