सोमवार, 25 अप्रैल 2022

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कृषक रईस सिंह के मामले में दोषी मत्स्य विभाग के कर्मियों पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए ★ नवोदय विद्यालय में छात्रों के विवाद पर भी संज्ञान लिया

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कृषक रईस सिंह के मामले में दोषी मत्स्य विभाग के कर्मियों पर तत्काल कार्रवाई के  आदेश दिए  
★ नवोदय विद्यालय में छात्रों के विवाद पर भी संज्ञान लिया

सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने क्षेत्र से संबंधित दो सूचनाओं पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को तुरंत समस्या का निराकरण करने के आदेश दिए हैं।
मालथौन विकासखंड के बिदवासन ग्राम के कृषक रईस सिंह राजपूत की समस्या मत्स्य विभाग से संबंधित थी। मंत्री भूपेंद्र सिंह जी ने आज प्रातः पीड़ित किसान से दूरभाष पर समस्या की जानकारी ली और मत्स्य विभाग के  अधिकारियों को आदेश दिए कि पीड़ित रईस सिंह राजपूत के प्रकरण में मत्स्य विभाग के जो भी अधिकारी व कर्मचारी दोषी पाए जाएं उन पर तत्काल सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। साथ ही पीड़ित कृषक की  समस्या का शीघ्र व स्थाई समाधान किया जाए। 




खुरई के जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रों के बीच मारपीट की सूचना को गंभीरता से लेते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने एसडीओपी तथा विद्यालय के सक्षम अधिकारी से चर्चा की है। मंत्री जी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि मारपीट के घटनाक्रम की सूक्ष्मता से जाँच करें और यदि रैगिंग आदि के तथ्य मिलते हैं तो प्रभावी कार्यवाही करें। मंत्री श्री सिंह ने कहा है कि रैगिंग जैसे अभिशापों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि ये शिक्षा के स्वस्थ वातावरण को दूषित करती है। आवासीय विद्यालय व छात्रावास में सीनियर व जूनियर विद्यार्थियों के बीच परस्पर सहयोग व प्रोत्साहन का रचनात्मक वातावरण होना चाहिए ताकि सभी बच्चे शिक्षा के अवसरों का निर्भय होकर लाभ ले सकें।


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense