बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गुना जिले में हुई घटना के अपराधियों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई ,दोषियों को किसी भी स्थिति में न छोड़ा जाए, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश★ दिवंगत पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा★ ग्वालियर आईजी को हटाया, डी श्रीनिवास बने आईजी ★ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुलाई आपात बैठक

गुना जिले में हुई घटना के अपराधियों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई ,दोषियों को किसी भी स्थिति में न छोड़ा जाए, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

★ दिवंगत पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा

★ ग्वालियर आईजी को हटाया, डी श्रीनिवास बने आईजी 

★ मुख्यमंत्री श्री चौहान  ने बुलाई आपात बैठक
भोपाल : दिनांक 14 मई, 2022
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रात निवास पर आपात बैठक बुलाकर गुना जिले में कल मध्य रात्रि पुलिसकर्मियों और शिकारियों के मध्य हुई गोलीबारी की घटना और पुलिसकर्मियों की मृत्यु के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैठक में निर्देश दिए कि पुलिस द्वारा तत्काल इस घटना के दोषी अपराधियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। घटना की विस्तृत जांच करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घटना स्थल पर विलम्ब से पहुंचने पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर को दोषी मानते हुए उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित थे। पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना वर्चुअली शामिल हुए। 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस घटना में शहादत देने वाले तीनों पुलिस के साथी सब इंस्पेक्टर श्री राजकुमार जाटव, आरक्षक श्री नीरज भार्गव और आरक्षक श्री संतराम की शहादत व्यर्थ नहीं जाने दी जाएगी। इन्होंने कर्तव्य की बलिवेदी पर अपने जीवन को न्यौछावर किया है। उन्हें शहीद का दर्जा देकर एक-एक करोड़ की सम्मान निधि परिवार को दी जाएगी, साथ ही परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा।

★जाने पूरी घटना

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी जो शहीद हुए हैं उनका सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार हो जिसमें जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित हों। शहीद पुलिस कर्मियों की अंत्येष्टि में मंत्री गण भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारे पुलिस के मित्रों ने शिकारियों का मुकाबला करते हुए शहादत दी है। इस घटना में दोषी अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी जो इतिहास में उदाहरण बनेगी। अपराधियों की पहचान हो गई है। 




मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि प्रकरण में सख्त कार्रवाई की जाए। यह कार्रवाई उदाहरण बनाना चाहिए। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी, प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री राघवेंद्र कुमार सिंह, एडीजी श्री आदर्श कटियार,ओएसडी मुख्यमंत्री कार्यालय श्री योगेश चौधरी उपस्थित थे।

डी श्रीनिवास बने आईजी ग्वालियर, अनिल शर्मा हटाये गए


तीन पुलिस कर्मियों की शिकारियों द्वारा की गई हत्या के बाद सीएम के निःर्देश पर ग्वालियर के आईजी अनिल शर्मा को हटा दिया गया। डी श्रीनिवास राव को नया आईजी बनाया। वे एडीजी एसएएफ हैं।  श्री निवास की चार महीने पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य की पसंद नही होने के कारण जाईन नही हो पाए थे। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive