बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सरकारी भवनों , खेल मैदान और मुक्तिधाम का होगा नवीनीकरण, सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाएंगे : जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत

सरकारी भवनों , खेल मैदान और मुक्तिधाम का होगा नवीनीकरण, सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाएंगे : जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत


सागर, दिनांक 22 अगस्त 2022। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने पत्रकारों से औपचारिक बैठक  में कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की हर एक शासकीय इमारत का नवीनीकरण का कार्य कराना उनकी प्राथमिकता में है, कई ग्रामीण क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त शासकीय भवन है, जो कि अगर जीर्णाेद्धार कार्य हो जाए तो आम जनता के काम में आ सकते हैं। श्री राजपूत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की कई शासकीय स्कूलों में बच्चों के लिए प्रसाधन की व्यवस्था नहीं है, जहां है वह क्षतिग्रस्त है ऐसे स्थानों का जल्द से जल्द नवीनीकरण कराया जाएगा।श्री राजपूत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय भूमि है जिसका उपयोग हम अब बच्चों के लिए खेल मैदान बनाने में करेंगे, ताकि गांव के बच्चों को खेलने के लिए एक व्यवस्थित मैदान मिल सके। 



सरकारी जमीन से हटेगा अतिक्रमण
उन्होंने कहा कि वर्तमान में  केंद्र और राज्य सरकार भरपूर राशि पंचायतों के माध्यम से मुहैया करा रही है। लेकिन कई दफा काम नहीं हो पा रहे है। जिन कामों के लिए सरकारी जमीन आवंटित हुई है। उनको सख्ती से हटाया जाएगा। ताकि वहा मुक्तिधाम, आगनवाड़ी केंद्र स्कूल और पंचायत भवन आदि  बन सके और गांववालो को लाभ मिले।
श्री राजपूत ने चर्चा में बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में मुक्तिधाम की व्यवस्था करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है, कई स्थानों पर मुक्तिधाम बने हैं, लेकिन वह व्यवस्थित नहीं है, इसलिए सभी ग्राम पंचायतों में तथा हर गांव में मुक्तिधाम को बनाया जाएगा ताकि बारिश के मौसम में लोगों को परेशानी न हो। 


जल्दी करेंगे बृहद  प्रशासनिक बैठक 

जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि अपनी प्राथमिकताओं को लेकर उन्होंने सभी जिला पंचायत सदस्य तथा अधिकारियों को अवगत करा दिया है इन सभी कार्यों को लेकर जल्द ही कलेक्टर सहित जिला पंचायत सीईओ, इंजीनियर आदि के साथ बैठक करेंगे। जिसमे पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में मंत्रियों, सांसद ,विधायक और जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर गांवों के विकास की गति और तेजी से बधाई जाएगी।  श्री राजपूत ने कहा कि गांव का सर्वागीण विकास करना हमारा लक्ष्य है। 


ये रहे मोजूद

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष एड.देवेंद्र सिंह जिला पंचायत सदस्य श्रीमती शारदा बाई खटीक, गेंदा बाई चंदन यादव, श्रीमती उर्मिला शैलेंद्र श्रीवास्तव, श्रीमती जनक रानी, श्रीमती भारती भूपेंद्र ,श्री तुलाराम अहिरवार, श्रीमती विमला जैन, अरविंद दांगी, सुमन देवी राजा, सुश्री रानी पटेल बैठक में उपस्थित रहे, जिन्होंने अपने क्षेत्र की कार्य योजना पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत से चर्चा की।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive