बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

संकट से पार लगाकर ले जाऊंगा इसलिए मामा आया है..बाढ़ पीड़ित किसानों से बोले सीएम शिवराज सिंह▪️बाढ़ का पानी कम होने पर नुकसान का सर्वे करवाकर राहत दिलाने का काम होगा- मुख्यमंत्री▪️बीना और कुरवाई में सीएम ने किया दौरा

संकट से पार लगाकर ले जाऊंगा इसलिए मामा आया है..बाढ़ पीड़ित किसानों से बोले सीएम शिवराज सिंह

▪️बाढ़ का पानी कम होने पर नुकसान का सर्वे करवाकर राहत दिलाने का काम  होगा- मुख्यमंत्री
▪️बीना और कुरवाई में सीएम ने किया दौरा


सागर , 24 अगस्त 2022। सागर जिले के आगासोद स्थित बीना रिफाइनरी हेलीपैड पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के पहुंचने पर उनसे मिलने पहुंचे बाढ़ पीड़ित किसानों से मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि, जैसे ही बाढ़ का पानी उतरेगा, वैसे ही नुकसान का सर्वे करवाया जाएगा। सर्वे करवाकर राहत दिलाने का काम भी कराया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज विदिशा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के निरीक्षण के बाद आगासोद स्थित बीना रिफाइनरी हेलीपैड पर पहुंचे थे। श्री शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ पीड़ित किसानों से कहा कि, भारी बारिश के कारण खेतों में फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि वे लगातार दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।


 उन्होंने किसानों और अन्य बाढ़ प्रभावितों से कहा कि वे चिंता न करें, नुकसान का पूरा सर्वे करवाया जाएगा। राहत राशि दी जाएगी। और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का पैसा भी दिलवाया जायेगा। उन्होंने बाढ़ पीड़ित किसानों को आश्वस्त किया कि इस संकट के पार आप सभी को ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिंता नही की किसानों को इस संकट से पार लगाकर ले जायेंगे इसलिए मामा आया है।


हेलीपैड पर पीड़ित किसानों को संबोधित करने के बाद वे कुरवाई के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बीना से कुरवाई जाते समय ग्राम लायरा में ग्राम वासियों को आश्वस्त किया कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी, बिल्कुल निराश न हो। यदि मकान गिरा हुआ तो मकान की राशि, फसल क्षतिग्रस्त हुई तो फसल की राशि, पशु हानि हुई होगी तो पशु हानि की राशि भी दी जाएगी।


इसके पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान के हेलीपैड पहुंचने पर सांसद श्री राज बहादुर सिंह,  विधायक श्री महेश राय, कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे, पूर्व विधायक श्री वीर सिंह पवार, सागर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, आईजी पुलिस श्री अनुराग, जिला कलेक्टर श्री दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल,श्री गौरव सिरोठिया, अनुविभागीय अधिकारी बीना श्री शैलेंद्र सिंह, अनुविभागीय अधिकारी कुरवाई श्रीमती अंजलि शाह और अन्य जनप्रतिनिधियों  ने अगवानी की।

क्षतिग्रस्त घर, गृहस्थी के सामान और अनाज के लिए भी बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी पूरी मदद


सागर,24 अगस्त 2022
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के बाद जिन खेतों, घरों में पानी घुसा, फसलें बर्बाद हुई तथा कच्चे घरों और सामान का नुकसान हुआ है, उन्हें राहत राशि दिलवाई जाएगी। मुख्य मंत्री श्री चौहान आज बीना रिफाइनरी हेलीपैड पर पहुंचने के बाद विदिशा जिले के कुरवाई स्थित बाढ़ आपदा केंद्र में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बाढ़ का पानी जैसे ही उतरेगा, उसके तत्काल बाद हुए नुकसान का सर्वे करवाया जाएगा।इस अवसर पर सागर के सांसद श्री राज बहादुर सिंह विधायक सर्वश्री महेश राय और कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे,पूर्व विधायक श्री वीर सिंह पवार, सागर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, आईजी श्री अनुराग,  सागर कलेक्टर श्री  दीपक आर्य पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, श्री गौरव सिरोठिया, अनुविभागीय अधिकारी बीना श्री शैलेंद्र सिंह, अनुविभागीय अधिकारी कुरवाई श्रीमती अंजलि शाह, तहसीलदार श्री सतीश वर्मा, तथा जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।



मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बाढ़ प्रभावितों से कहा कि जिनके घर गिर गए हैं, उनके घर के निर्माण के लिए भी राशि दिलाई जाएगी।  जिनके घर - गृहस्थी का सामान बह गया तथा अनाज का नुकसान हुआ है,उन्हें भी पूरी मदद दिलाई जाएगी ।मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि वे चिंता न करें बाढ़ पीड़ितों को संकट के पार निकालकर उनकी हर संभव मदद की जाएगी ।श्री चौहान ने  कहा कि बाढ़ का पानी उतरने के बाद पूरी पारदर्शिता के साथ सर्वे होगा। सर्वे की सूची सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करवाई जाएगी। किसी को आपत्ति होने पर उसकी सुनवाई भी होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आपदा में कोई मतभेद या भेदभाव नहीं होना चाहिए। सभी को मिलकर विषम परिस्थिति का सामना करना चाहिए। श्री चौहान ने युवा मोर्चा, सामाजिक संस्थाओ और जनप्रतिनिधियों का सहयोग देने के लिए आभार भी माना। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कुरवाई वासियों से कहा कि आप लोग यहां निश्चिंत होकर रहे ।आपके साथ आपका मुख्यमंत्री खड़ा है आपकी हर संभव मदद की जाएगी ।उन्होंने निर्देश दिए कि बाढ़ राहत केंद्र में आवश्यक समस्त व्यवस्था सुनिश्चित की जावे एवं प्रभावितों को भोजन, चाय- नाश्ता , पेयजल उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि इसके बाद जब आप घर पहुंचेंगे तब भी आपको  राशन उपलब्ध कराया जाएगा।


  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कुरवाई में वार्ड क्रमांक 3 ,पटेल ढाबा, बिजली ऑफिस व अन्य स्थानों का जायजा लिया एवं वहां रह रहे बाढ़ पीड़ितों को सांत्वना दी और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री कुरवाई के बाद बीना रिफायनरी हेलीपैड पहुंचे ,जहां से वे भोपाल के लिए रवाना हो गए।         

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive