बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जिला चिकित्सालय की समस्त कार्य टेंडर बुलाकर करे, किराया नहीं देने वालो पर करे कार्यवाई: कलेक्टर

जिला चिकित्सालय की समस्त कार्य टेंडर बुलाकर करे,  किराया नहीं देने वालो पर करे कार्यवाई: कलेक्टर



सागर, 23 अगस्त 2022। सागर जिला चिकित्सालय के समस्त विकास एवं नियमित कार्यों को संपन्न करने में टेंडर प्रक्रिया का पालन कर दवा का भंडारण सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिला चिकित्सालय की  रोगी कल्याण समिति की बैठक में दिए।
       इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शशि मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके गोस्वामी सिविल सर्जन डॉ ज्योति चौहान, नगर निगम के श्री हरिशंकर जायसवाल, समाजसेवी श्री प्रकाश चौबे सहित अन्य सदस्य एवं अधिकारी मौजूद थे।कलेक्टर श्री आर्य ने रोगी कल्याण समिति की बैठक में निर्देश दिए कोई भी कार्य टेंडर के बिना न करें। उन्होंने कहा कि, सभी कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ कराएं ।
        कलेक्टर श्री आर्य ने डिजिटल एक्सरे फिल्म के लिए राज्य बजट उपलब्ध न होने की स्थिति में तत्काल वरिष्ठ कार्यालय को पत्र के माध्यम से सूचित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय परिसर में संचालित हो रही दुकानें एवं धर्मशाला के संचालन की लगातार मॉनिटरिंग करें एवं दुकानदारों द्वारा किराया न देने पर कार्यवाही सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि रोगी कल्याण समिति का इनकम टैक्स विभाग द्वारा 12 ए कराया जाए।उन्होंने कहा कि पुरानी एंबुलेंस को शव वाहन में परिवर्तित करें एवं नई एंबुलेंस का उपयोग करें ।

      कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि मरीजों के हितों को ध्यान में रखते हुए जिला चिकित्सालय में पर्याप्त मात्रा में दबाव का भंडारण सुनिश्चित करें ।किसी भी स्थिति में दवा की कमी नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारी के कारण प्रतिदिन लगने वाले इंजेक्शन एवं ग्लूकोज की बोतलों की अतिरिक्त उपलब्धता सुनिश्चित कराएं
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive