बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कलेक्टर और एसपी ने रात में सम्हाला मोर्चा , अनेक परिवारों को किया गया रेस्क्यू▪️गर्भवती माताओं को नाव से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया

कलेक्टर और एसपी ने रात में सम्हाला मोर्चा , अनेक परिवारों को किया गया रेस्क्यू

▪️गर्भवती माताओं को नाव  से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया

सागर, 24 अगस्त 2022

कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक के निर्देशन में एसडीएम श्री शैलेंद्र सिंह एवं तहसीलदार श्री सतीश वर्मा की टीम ने बीना तहसील के अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ में फसे हुए नागरिकों का एनडीआरएफ, एसडीआरएफ एवं जिला पुलिस बल के संयुक्त दलों द्वारा रात्रि में रेस्क्यू किया गया।
बीना में बारिश थमने के बाद बेतवा नदी में जलस्तर बढ़ने से किनारे के ग्रामो में बाढ़ की स्थिति बन गई है। मौके पर विधायक श्री महेश राय व प्रशासनिक अमला पहुंचा और दो परिवारों का रेस्क्यू किया।
 कलेक्टर श्री आर्य व एसपी श्री तरुण नायक मौके पर पहुंचे और ग्राम हासल खेड़ी व ढिमरोली में रात्रि रुककर जायजा लिया। स्थिति सामान्य होने तक समस्त जनप्रतिनिधियों, स्थानीय प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ रुककर सभी आवष्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई एवं लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया।


कलेक्टर श्री आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने बीना में स्वंय जाकर मोर्चा संभाले रखा। बीना के अनेक ग्रामों से नागरिकों को रेस्क्यू कर नजदीकी राहत केन्द्रों में पहुँचाया गया।
जिले में रविवार और सोमवार को हुई वर्षा एवं बेतवा नदी से पानी छोड़े जाने के कारण से जनजीवन प्रभावित हुआ है। आम जनता को राहत पहुँचाने के लिए जिला प्रशासन और एनडीआरएफ, एसडीआरएफ एवं पुलिस का अमला लगातार बचाव और राहत कार्य कर रहा है।  
एसडीएम बीना श्री शैलेंद्र सिंह ने बताया कि, बीना के ग्राम हासलखेड़ी ,तिमरोली में भी  नागरिकों का रेस्क्यू किया गया और सुरक्षित स्थान पर उन्हें रुकवाया गया। इसके साथ ही खाद्यान्न-पानी आदि की व्यवस्थाएं भी की गई। 

 गर्भवती माताओं को नाव के माध्यम से बाहर निकाल कर कराया गया
अस्पताल में भर्ती


सागर जिले के बीना विकासखंड में विगत दिनों हुई भारी बारिश से अनेक ग्रामों का बाढ़ के कारण आवागमन बंद  हो गया था । ग्रामवासी अपने  गांव में ही कैद होकर रह गए थे ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ .डी.के. गोस्वामी को निर्देश दिए कि गर्भवती माताओं को सर्वप्रथम  नाव  द्वारा बाहर निकालकर एंबुलेंस के माध्यम से बीना के अस्पताल में भर्ती कराया जाए।
  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए बाढ़ग्रस्त हांसलखेड़ी ,गाँव  टपरा  में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नाव से प्रसूताओं को सुरक्षित निकालकर बीना अस्पताल में भर्ती कराया गया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive