बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

तीन माह में होगा गांव की हर शासकीय इमारत, खेल मैदान और मुक्तिधाम का नवीनीकरणःहीरा सिंह राजपूत▪️जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक

तीन माह में होगा गांव की हर शासकीय इमारत, खेल मैदान और मुक्तिधाम का नवीनीकरणःहीरा सिंह राजपूत

▪️जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक


सागर, दिनांक 26 अगस्त 2022। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत की अध्यक्षता में  25 अगस्त को  जिला पंचायत कार्यालय में बैठक  आयोजित की गई जिसमें जिसमें कलेक्टर दीपक आर्य जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी क्षितिज सिंघल सहित संबंधित विभागों के समस्त अधिकारी मौजूद रहे बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि जिले के समस्त ग्रामीण क्षेत्रों की शासकीय शाला सहित समस्त शासकीय भवन का नवीनीकरण, विद्युतीकरण 3 माह के भीतर काम करने के निर्देश दिए हैं।


 राजपूत ने कहा कि प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार ग्रामीण क्षेत्र की हर एक शासकीय इमारत का नवीनीकरण का कार्य कराना हमारी प्राथमिकता में है, कई ग्रामीण क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त शासकीय भवन है, जो कि अगर जीर्णाद्धार कार्य हो जाए तो आम जनता के काम में आ सकते हैं। श्री राजपूत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की कई शासकीय स्कूलों में बच्चों के लिए प्रसाधन की व्यवस्था नहीं है, जहां है वह क्षतिग्रस्त है इन सभी का कार्य 3 माह के भीतर पूरा करना है।



  बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय भूमि है जिसका उपयोग हम अब बच्चों के लिए खेल मैदान बनाने में करेंगे, ताकि गांव के बच्चों को खेलने के लिए एक व्यवस्थित मैदान मिल सके। ग्रामीण क्षेत्रों में मुक्तिधाम की व्यवस्था करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है, कई स्थानों पर मुक्तिधाम बने हैं, लेकिन वह व्यवस्थित नहीं है, इसलिए सभी ग्राम पंचायतों में तथा हर गांव में मुक्तिधाम को बनाया जाएगा ताकि बारिश के मौसम में लोगों को परेशानी न हो, गांव का सर्वागीण विकास करना हमारा लक्ष्य है।
  बैठक में षिक्षा विभाग के सभी अधिकारी, महिला एवं बाल विकास के जिला अधिकारी सहित समस्त परियोजना अधिकारी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, मनरेगा एवं षिक्षा विभाग के सभी उपयंत्री, सहायक यंत्री से लेकर कार्यपालन यंत्री भी शामिल हुये। बैठक में निर्णय लिया गया कि पंचायतों में विभिन्न मदों के अंतर्गत शासन द्वारा पर्याप्त राषि दी गई है।


 जिसके तहत सभी शासकीय भवनों की मरम्मत वाथरूम सहित 03 माह में बनाना सुनिष्चित किया जावे। श्री राजपूत द्वारा कहा गया कि जिले तीनों मंत्रियों, सांसद एवं विधायक चाहते है कि शाला भवनों का रखरखाव गुणवत्तायुक्त समय सीमा में कराया जावे। कलेक्टर दीपर आर्य ने सभी अधिकारियों को निर्देष दिये कि अभी वरसात में ही भवनों के रखरखाव से लेकर खेलमैदान के निर्माण हेतु आवश्यक कार्यवाही की जावे। उन्होने कहा कि सभी अधिकारियों को निर्देष दिये कि अभी वरसात में ही भवनों के रखरखाव से लेकर खेलमैदान के निर्माण हेतु आवश्यक कार्यवाही की जावे। उन्होने कहा कि सभी शासकीय भवनों की मरम्मत उपरांत विद्युतिकरण एवं एक सा रंगरोगन करवाया जावे। उन्होने यह भी कहा कि जहां भवनों में वाउंड्री बाल नही है वहा वाउंड्री बाल बनाकर वृक्षारोपण किया जावें।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive