बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री गोपाल भार्गव ने किया हेल्पलाइन नम्बर जारी▪️रहली गढ़ाकोटा से निकली सुनार नदी उफान पर▪️रहवासी इलाकों में पानी भरने से मकान और दुकान कराये गए खाली

मंत्री गोपाल  भार्गव ने किया हेल्पलाइन नम्बर जारी
▪️रहली गढ़ाकोटा से निकली सुनार नदी उफान पर
▪️रहवासी इलाकों में पानी भरने से मकान और दुकान कराये गए खाली


सागर 22 अगस्त 2022। सागर जिले में भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है।जिले के रहली-गढ़ाकोटा से निकली सुनार नदी उफान पर होने से निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है।अत्यधिक जलभराव होने से इलाके की कई दुकानों और मकानों को स्थानीय प्रशासन द्वारा खाली कराया जा गया है।बारिश के चलते घोघरा पुल पर पानी होने से गढ़ाकोटा-पथरिया मार्ग बंद हो गया है।देर रात से चल रही मूसलाधार बारिश ने जनजीवन को अस्त - व्यस्त कर दिया है।
सुबह गढ़ाकोटा से सटे हुए कई गाँव में पानी भर गया।जिसकी जानकारी मिलते ही पीडब्लूडी मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा श्री अभिषेक भार्गव को सुबह से मौके पर भेजकर लोगों की मदद करने में जुट गये।



भार्गव ने बाढ़ के पानी मे फंसे हुए परिवारों को न केवल सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया बल्कि स्वयं अपनी गाड़ी में उनके लिये चाय- नाश्ता,मंगवाकर बंटवाया। साथ ही  भोजन के पैकेट प आदि की व्यवस्था भी करवाई।



श्री अभिषेक भार्गव की टीम के द्वारा दर्जनों रहवासी इलाकों में जाकर भोजन वितरण किया गया। ।लगातार भारी बारिश से नदी नाले उफान पर है।गढ़ाकोटा में बसारी स्थित कुटीरों में बने घरों में पानी भर गया है। मंत्री श्री भार्गव के निर्देश पर श्री अभिषेक भार्गव ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।स्थानीय प्रशासन तहसीलदार कुलदीप पाराशर एवं नगर पालिका गढ़ाकोटा सीएमओ धनंजय गुमाश्ता, नगर पालिका के अमले ने  वार्डों में जाकर जायजा लिया।



  श्री गोपाल भार्गव ने अपने निजी निवास  से   बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव के लिये हेल्प लाइन नंबर 18002572100 जारी किया है। मंत्री श्री भार्गव ने क्षेत्र के हजारों प्रभावित लोगों को अपने निजी वाहनों से भोजन के पैकेट पहुँचाये।अन्य जरूरत की सामग्री भी भेजी जा रही है।मंत्री श्री भार्गव एवं  श्री अभिषेक भार्गव देर रात्रि तक जलभराव क्षेत्रों का दौरा करके आवश्यक व्यवस्था मुहैया करा रहे है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive