बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रोजगार लेने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बने : मंत्री गोविंद राजपूत▪️राहतगढ़ में विशाल रोजगार मेला संपन्न▪️9 करोड़ से लागत से बनने वाले बस स्टेंड का किया भूमि पूजन

रोजगार लेने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बने : मंत्री गोविंद राजपूत
▪️राहतगढ़ में  विशाल रोजगार मेला संपन्न
▪️9 करोड़ से लागत से बनने वाले  बस स्टेंड का किया भूमि पूजन


सागर 29 दिसंबर 2022।
परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने युवाओं का आह्वान किया है कि वे रोजगार लेने वाले नहीं, रोजगार  देने वाले बने । श्री गोविंद सिंह राजपूत आज सुरखी  विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में आयोजित विशाल रोजगार मेला के शुभारंभ अवसर को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर  विनोद कपूर, नीरज शर्मा , गोलू राय, गोविंद सिंह, शैलेंद्र श्रीवास्तव, अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह, रोजगार अधिकारी श्री एमके नागवंशी, श्रीमती अंगूरी सिंह, जिला उद्योग प्रबंधक श्रीमती मंदाकिनी पांडे, सहित अनेक जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी एवं युवक-युवतियां मौजूद थे ।
विशाल रोजगार मेला  में मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सभी  सभी युवा अपनी योग्यता को पहचाने एवं चुनौतियों का सामना करते हुए  स्वरोजगार प्रारंभ करें, जिससे कि वे रोजगार के साथ स्वरोजगार देने वाले भी बन सके ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बेरोजगार  युवक- युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 3 लाख से अधिक भर्तियां की जा रही है ।वही मध्य प्रदेश शासन के द्वारा एक लाख सरकारी नौकरियां के माध्यम से रोजगार देने का कार्य किया जा रहा है । मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सभी कंपनी रोजगार मेला में चयनित अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार से परेशानी न हो, इसकी विशेष व्यवस्था की करें। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कक्षा 10वीं ,12वीं, स्नातक एवं आईटीआई वाले व्यक्तियों को पहली प्राथमिकता दें और उनको रोजगार उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि आज का नौजवान बहुत ही स्वाभिमानी है और  अपने स्वाभिमान के हिसाब से कार्य करता है । सभी नौजवान अपनी  उपयोगिता को पहचाने एवं आगे बढ़े ।

। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्र है, जिसके ग्रामीण युवक - युवती पढ़े- लिखे हैं, उनको  रोजगार उपलब्ध कराने के लिए रोजगार मेला आयोजित किया गया है .आगे भी इसी प्रकार का रोजगार मेला और भी आयोजित किए जाएंगे । उन्होंने कहा कि अपने भाग्य की लकीरें खुद तैयार करें और आगे बढ़े। मध्यप्रदेश शासन आपके साथ है। रोजगार मेला में मंत्री श्री राजपूत ने चयनित युवाओं को जॉइनिंग लेटर प्रदान किए एवं उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी।    

महानगरों की तर्ज पर अत्याधुनिक तैयार होगा राहतगढ़ का बस स्टैंड

                                      
राहतगढ़ में महानगरों की तर्ज पर सर्व सुविधा युक्त अत्याधुनिक बस स्टैंड तैयार होगा। यह जानकारी राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ विकासखंड में बस स्टैंड के भूमि पूजन कार्यक्रम के अवसर पर दी।
इस अवसर पर श्री अरविंद सिंह राजपूत, श्री नीरज शर्मा, श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव, श्री गोलू राय, श्री विनोद कपूर, श्री आकाश सिंह राजपूत, अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी मौजूद थे ।


बस स्टैंड के भूमि पूजन के अवसर पर मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि राहतगढ़ के विकास में पैसे की कमी बाधा नहीं बनेंगी। उन्होंने कहा कि राहतगढ़ को महानगरों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा । बस स्टैंड से इसकी शुरुआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि राहतगढ़ में नौ करोंड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक सुविधा युक्त बस स्टैंड तैयार किया जा रहा है, जिसमें  न केवल यात्रियों के लिए यात्री प्रतीक्षालय व्यवस्था काम्प्लेक्स तैयार होगा बल्कि जो भी दुकानदार बस स्टैंड से विस्थापित होंगे उनको प्राथमिकता के साथ व्यवसाय कांप्लेक्स में स्थान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार राहतगढ़ रेस्ट हाउस को भी यहां से स्थानांतरित कर सर्व सुविधा युक्त अन्यत्र तैयार किया जा रहा है।
मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि राहतगढ़ विदिशा चौराहे से रेस्ट हाउस बस स्टैंड तक आधुनिक सड़क बनाई जा रही है, जिसमें अत्याधुनिक लाइटिंग की जा रही है और पौधरोपण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस रोड को देखने के लिए सागर नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लोग आएंगे। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि राहतगढ़ में बन रहे खेल परिसर स्टेडियम का नाम लौह पुरुष स्व. सरदार वल्लभभाई पटेल होगा।
  उन्होंने कहा कि इसी प्रकार बस स्टैंड का नाम भी सभी की सहमति से लोकार्पण के समय किया जाएगा। मंत्री श्री राजपूत ने समस्त राहतगढ़ वासियों से कहा कि आप सभी उस जगह को चिन्हित करें ,जहां  आई लव राहतगढ़ लिखा जा सके । उन्होंने कहा कि इसी प्रकार राहतगढ़ वाटरफॉल को भी अत्याधुनिक रूप से तैयार किया जा रहा है, जिसके तैयार होने से राहतगढ़ वाटरफॉल पर्यटन के क्षेत्र में पूरे मध्यप्रदेश में अपना नाम स्थापित करेगा। कार्यक्रम का संचालन श्री राजकुमार कपूर ने किया।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________
                              
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive