बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जग्गू यादव हत्याकांड : कांग्रेस की जांच कमेटी ने लगाए बीजेपी विधायक और नेताओं पर अपराधियों के संरक्षण के आरोप

जग्गू यादव हत्याकांड : कांग्रेस की जांच कमेटी ने लगाए बीजेपी विधायक और नेताओं पर अपराधियों के  संरक्षण के आरोप 



सागर। विगत दिवस भाजपा नेता व उसके परिवार के द्वारा कोरेगांव मकरोनिया निवासी स्व.  जगदीश उर्फ जग्गू यादव की गाड़ी से रौंद कर की गई हत्या के मामलें में म.प्र.कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित जांच कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी, म.प्र.कांग्रेस अत्याचार निवारण समिति के सदस्य पूर्व मंत्री श्री प्रभु सिंह ठाकुर,पूर्व विधायक श्री सुनील जैन, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री जगदीश यादव, कांग्रेस नेता मुकुल पुरोहित एवं जांच कमेटी के सदस्य जिला कांग्रेस के महामंत्री श्री राम कुमार पचौरी, ननि. नेता प्रतिपक्ष श्री बाबू सिंह यादव की संयुक्त पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारवार्ता में नरयावली विधायक प्रदीप लारिया और भाजपा नेताओं पर आरोपियों के  सरक्षण के आरोप लगे। 

 जांच कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी एवं कांग्रेस नेताओं व जांच कमेटी के सदस्यों ने कहा कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के निर्देशानुसार जांच कमेटी ने कोरेगांव स्थित स्व.जगदीश यादव के घर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और घटनास्थल का जायजा लिया देखने में सुनने में आया है कि नव युवक की गाड़ी से कुचलकर हत्या करने  वाले गुप्ता परिवार के अपराधों की शुरुआत तत्कालीन महापौर और वर्तमान विधायक श्री प्रदीप लारिया के कार्यकाल में चोरी की गई नगर निगम की पाइप लाइन के मामलें में आरोपी मिश्रीचंद गुप्ता के होने से हुई और दर्जनों अपराध लगातार चले आए हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि नरयावली विधायक लारिया एवं भाजपा के नेताओं ने मिश्री चंद गुप्ता को पदाधिकारी बनाकर संरक्षण प्रदान किया है । जिस प्रकार पुलिस व जिला प्रशासन उन पर हाथ डालने की हिम्मत नही जुटा पा रहा है।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एक ओर प्रदेश से अपराधियों का खत्मा करने का ढिंढोरा पीटते हैं वहीं दूसरी ओर स्व.जग्गू उर्फ जगदीश यादव की हत्या के कई आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। जिन्हें पकड़ने के लिये शासन / प्रशासन आज तक कोई इनाम घोषित नहीं किया गया हैं। 

सरकारी जमीन पर आरोपियों का कब्जा

कांग्रेस नेताओं ने  पत्रकार वार्ता में आगे कहा कि गुप्ता परिवार कि अवैध कालोनियां, संपत्ति व नाले पर बने आटा मिल, मकान के साथ ही सिरोंजा सांची दुग्ध संघ के बाजू में धर्मेंद्र गुप्ता और साथियों के द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर किया गया निर्माण इत्यादि पर प्रशासन ने अभी तक न ही उक्त भूमि को अपने कब्जे में लिया और न ही उन्हें तोड़ा है । जबकि अनेकों उदाहरण हैं कि जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मकान, दुकान व  संपत्तियों को चिन्हित कर तोड़े गए हैं जो कि पक्षपात कार्यवाही का उदाहरण हैं। शासन / प्रशासन की अमानवीयता इस प्रकार है कि मृतक स्व.जग्गू, जगदीश यादव के परिजनों को शासन / प्रशासन द्वारा अभी तक सहायता राशि देने की बजाय सिर्फ जूठा आश्वासन मिला है। उक्त घटनाक्रम पुलिस चौकी के सामने घटित हुआ। पुलिस व राजस्व विभाग, नगर पालिका प्रशासन की साठ गांठ के चलते अवैधानिक संपत्ति अर्जित की गई है इसके लिए दोषी नगर पालिका प्रशासन राजस्व, पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों से शिकायत कि जाएगी पीड़ित को न्याय की मांग करने वालों पर झूठे प्रकरण का खत्मा लगे। राजस्व, पुलिस, आर.टी.ओ.आदि विभागो पर आवश्यक कार्यवाही के लिए भी उच्चाधिकारियों से कांग्रेस पार्टी शिकायत करेगी। पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरेगी व प्रदेश व राष्ट्रीय नेताओं को भी बुलाकर आंदोलित होकर न्याय दिलाने का काम करेगी। जांच कमेटी सम्पूर्ण घटनाक्रम की विस्तारित रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष श्री कमलनाथ  एवं म.प्र.कांग्रेस अत्याचार निवारण समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह  को सौंपेगी। पत्रकार वार्ता में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र कुर्मी, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष शरद राजा सेन,युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान,एड. जगदेव सिंह,महेश जाटव,सुदीप पटैरिया, सन्दीप चौधरी, बलराम साहू,दीपक कुर्मी, लल्ला यादव आदि कांग्रेस जन मौजूद थे

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive