बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

BJP: केंद्र और राज्य सरकारों की जनहितैषी योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं मीडिया कार्यकर्ता▪️सागर मे संभागीय मीडिया प्रशिक्षण वर्ग आयोजित

BJP: केंद्र और राज्य सरकारों की जनहितैषी योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं मीडिया कार्यकर्ता

▪️सागर मे संभागीय मीडिया प्रशिक्षण वर्ग आयोजित


सागर। हमारी केंद्र और राज्य सरकारें अपनी जनहितैषी योजनाओं के माध्यम से जनता का जीवनस्तर उठाने का काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत एक बार फिर विश्वगुरु बनने की ओर बढ़ रहा है, तो मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने जो योजनाएं लागू की हैं, उनसे समाज के हर वर्ग में खुशहाली आई है। मीडिया के विभिन्न आयामों का उपयोग करते हुए हमें इन उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना है। यह बात सागर में गुरुवार को आयोजित पार्टी के संभागीय मीडिया प्रशिक्षण वर्ग के विभिन्न सत्रों में वक्ताओं ने कही।

अपने काम की ब्रांडिंग करके जन-जन तक पहुंचाएंः गोविंद सिंह

प्रशिक्षण वर्ग के उद्घाटन सत्र में संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री श्री गोविंदसिंह राजपूत ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार विकास की सरकार है और इस विकास को जन-जन तक पहुंचाने का काम आप सभी मीडिया कार्यकर्ताओं का है। उन्होंने कहा कि ब्रांडिंग से ही पहचान मिलती है। हमें भाजपा सरकारों के काम की ब्रांडिंग करना चाहिए और उसे जन-जन तक पहुंचाना चाहिए। इसमें आप सभी मीडिया कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका है। श्री राजपूत ने कहा कि मीडिया कार्यकर्ताओं में एक राजनीतिक समझ होती है, उसी की ताकत पर वह पार्टी के लिए काम करता है। उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण वर्ग में आए सागर संभाग के सभी मीडिया कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से आह्वान करता हूं कि अपने संभाग में पार्टी की, सरकारों की उपलब्धियों और काम को जन-जन तक पहुंचाएं।

देश और प्रदेश को आत्मनिर्भरता की ओर ले जा रही भाजपा की सरकारेंः भूपेंद्र सिंह


प्रशिक्षण वर्ग के प्रथम सत्र में ‘ बढ़ता भारत, बढ़ता मध्यप्रदेश’ विषय पर संबाधित करते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री श्री भूपेंद्रसिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेत्तृत्व में पंडित दीन दयाल उपाध्याय और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों के भारत का निर्माण हो रहा है। भारत विश्व में सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। मोदी जी के कुशल नेतृत्व और उनकी विश्व कल्याण की भावना के कारण ही देश को जी 20 समूह की अध्यक्षता का बड़ा अवसर मिला है। हमारी केंद्र सरकार ने 8 साल में भ्रष्टाचार की संस्कृति का अंत किया और लेन देन के डिजिटल तरीके को लागू किया। 


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य बन गया था। लेकिन 2003 में हमारी सरकार आने के साथ ही विकास को गति मिली और आज प्रदेश देश में गुड गवर्नेंस में प्रथम श्रेणी हासिल करने वाला राज्य बन गया है। प्रदेश हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व में हमारा प्रदेश आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

हमने अपने संकल्प छोड़े नहीं, सभी को पूरा कियाः रजनीश अग्रवाल

प्रशिक्षण वर्ग के पंचम सत्र में संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश मंत्री श्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कि परिस्थितियां कैसी भी रहे, भारतीय जनता पार्टी अपने संकल्पों पर अडिग रही है। कश्मीर में हमने मेहबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाई,  लेकिन धारा 370 हटाने के अपने संकल्प को नहीं छोड़ा। राम मंदिर का निर्माण हमारा संकल्प था, उसे भी हमने न्यायालय के माध्यम से पूरा किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारी पार्टी, हमारे नेता जो भी निर्णय लेते हैं, उनके दूरगामी परिणाम होते हैं तथा यही निर्णय अंत में वरदान साबित होते हैं। ऐसे ही निर्णयों के सहारे हमारी केंद्र और राज्य सरकारें अंत्योदय के संकल्प को पूरा करने की ओर कदम बढ़ा रही हैं।


मीडिया कार्यकर्ताओं के माध्यम से जनता तक पहुंचती है पार्टी की विचारधाराः लोकेंद्र पाराशर

प्रशिक्षण वर्ग के चतुर्थ सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि मीडिया विभाग की जिम्मेदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस विभाग के माध्यम से ही पार्टी की विचारधारा, गतिविधियां और काम जनता तक पहुंच पाते हैं। मीडिया विभाग पार्टी की सरकारों द्वारा जनहित में  चलाई जा रही योजनाओं को जनता तक पहुंचाता है, उन योजनाओं के बारे में जनता को जागरूक करता है। श्री पाराशर ने कहा कि अपनी क्षमता को निखारने के लिए तथा विरोधियों को निरुत्तर करने के लिए यह आवश्यक है कि मीडिया विभाग के कार्यकर्ता अधिक से अधिक अध्ययन करें। श्री पाराशर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कभी भी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं किया। वह हर समय और परिस्थितियों में अपने विचारों व उद्देश्यों पर अडिग रही। जिसके चलते आज देश में ही नहीं,  अपितु पूरे विश्व में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरी है। पार्टी की इस विकासयात्रा को समझने के लिए मीडिया कार्यकर्ताओं को उसकी विचारधारा और इतिहास का अध्ययन करना चाहिए।

सोशल मीडिया पर पार्टी की विचारधारा का प्रयोग करें : नेहा बग्गा


प्रशिक्षण वर्ग के द्वितीय सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता सुश्री नेहा बग्गा ने कहा कि आज का युग सोशल मीडिया का युग है। आज मीडिया ओर सोशल मीडिया के दम पर सरकारें अपनी नीतियां निर्धारित करती हैं। उन्होंने कहा कि बिना सोशल मीडिया के राजनीति संभव नहीं है। इसलिए सभी मीडिया कार्यकर्ता पार्टी की विचारधारा के प्रसार के लिए सोशल मीडिया का पूरा उपयोग करें। हम सभी मीडिया प्रभारी को चाहिए कि सोशल मीडिया पर एक विचारधारा का ज्यादा से ज्यादा प्रसार करें।


 उन्होंने कहा कि हर मीडिया कार्यकर्ता को सोशल मीडिया में फॉलोअर्स बनाना चाहिए। इसकी शुरुआत अपने गांव से करें और फिर अपने दायरे को जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर तक ले जाएं।

प्रशिक्षण वर्ग के तृतीय सत्र को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार श्री संदीप तिवारी ने मीडिया कार्यकर्ताओं को समाचार निर्माण की बारीकियां समझाईं।

 प्रशिक्षण वर्ग में विदेश मंत्री श्रीमती लता वानखेड़े,प्रभु दयाल पटेल,जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया विधायक शैलेंद्र जैन महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी,पूर्व प्रवक्ता शैलेंद्र ठाकुर ने क्रमशः वर्गो की अध्यक्षता की प्रशिक्षण वर्ग में जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, नगरनिगम परिषद अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री देवेन्द्र सिंह, श्री देवाशीष तिवारी, सह मीडिया प्रभारी श्री अनिल पटेल जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन सह मीडिया प्रभारी आलोक केशवानी एवं संभाग के सभी मंडल एवं जिला मीडिया प्रभारी सह प्रभारी उपस्थित रहे।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive