बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह 27 मार्च को आयेंगे खुरई▪️ कांग्रेस ने चलाया हाथ से हाथ जोड़ो अभियान ▪️भाजपा ने कहा : सभा में बाहरी कांग्रेस नेताओं को भीड़ लाने के टारगेट मिले

पूर्व मंत्री जयवर्धन  सिंह 27 मार्च को आयेंगे खुरई
▪️ कांग्रेस ने चलाया हाथ से हाथ जोड़ो अभियान 
▪️भाजपा ने कहा : सभा में बाहरी कांग्रेस नेताओं को भीड़ लाने के टारगेट मिले

सागर, 25 मार्च ,2023 : खुरई में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के 27 मार्च को प्रस्तावित दौरे को लेकर  भाजपा ने इसे बाहरी  नेताओं का आयोजन बताया है। वही कांग्रेस तैयारियों में जुटी है। 

कांग्रेस ने चलाया हाथ से हाथ जोड़ो अभियान 

कांग्रेस का आज खुरई मे हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का प्रारंभ 27 मार्च को  जयवर्धन सिंह पूर्व मंत्री के खुरई आगमन की तैयारी को लेकर संपन्न हुआ । ब्लॉक अध्यक्ष विजय सिंह ने सभी अतिथियों का आत्मीय स्वागत किया।  जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के आह्वान पर खुरई ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम मैं बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सेदारी की और एक विशाल रैली निकालकर कार्यक्रम स्थल तक लोगों से आम सभा में शामिल होने की अपील की ।
इस अवसर पर ग्रामीण अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार पूर्व सांसद ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा यह कार्यक्रम लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने के लिए आयोजित है आज पूरे देश में जिस प्रकार के हालात बने हैं और संविधान को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है कांग्रेस पार्टी ऐसे में चुप नहीं बैठेगी उन्होंने कहा कि आज हमारे कांग्रेस पार्टी के नेता माननीय राहुल गांधी जी की सदस्यता को रद्द करने का फैसला एक तानाशाही पूर्ण कदम है इसका कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता पुरजोर विरोध करता है आगामी 27 मार्च को खुरई में संपन्न हो जारी होने जा रही आमसभा में आप लोग हिस्सेदारी करें ताकि लोकतंत्र के सम्मान की रक्षा की आवाज दिल्ली की सरकार तक पहुंच सके ।
पूर्व मंत्री प्रभु सिंह ने सभी लोगों से अपील की कि जयवर्धन सिंह जी के आगमन पर हम सभी को बुंदेली परंपरा से उनका स्वागत करना है और एक नया इतिहास खुरई में बनाना है ।विधायक तववर सिंह लोधी ने अपने संबोधन में कहा कि आज किसानों पर जो विपदा आई है वह बेहद चिंताजनक है हमने मुख्यमंत्री जी से मांग की है  ।जिले के सभी प्राकृतिक आपदा से परेशान हुएकिसानों को पर्याप्त मुआवजा राशि दी जाए और जिन किसानों का नुकसान हुआ है उन्हें अभिलंब ₹20000 की फौरी तौर पर सहायता राशि 1 सप्ताह के भीतर दी जावे । पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चौधरी ने भी इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी जी के ऊपर की गई कार्रवाई की निंदा करता हूं और कांग्रेस पार्टी के हर कार्यकर्ता के संघर्ष के साथ  खड़ा रहूंगा उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय कमलनाथ जी को कहा है कि वह घोषणा करने वाले नेता नहीं है वह वचन निभाने वाले नेता हे ।पूर्व विधायक सुनील जैन ने सभा सफल बनाने की अपील की और कहा कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ हिस्सेदारी करेगा। कांग्रेस जनों ने लगाता है बैठकर आयोजित कर कार्यक्रम के लिए बहुत मेहनत की है। 

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला शहर अध्यक्ष राज कुमार पचौरी, महासचिव मुकुल पुरोहित कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष रेखा चौधरी,अमित दुबे राम जी युवक कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल चौबे रमाकांत यादव , महेंद्र सिंह कुर्मी श्रीमती माधवी चौधरी,रामकुमार पचोरी, देवेंद्र तोमर  हेमकुमारी कुर्मी, अज्जास्क्स   पूर्व अध्यक्ष हीरालाल चौधरी ,इंद्र भूषण तिवारी, राकेश दुबे पवन पटेल तुलाराम अहिरवार राकेश जैन  निशांत रिछारिया जगदीश प्रसाद चंद्रशेखरमेसन सिद्धार्थ बौद्ध रामकिशन अहिरवार भय्यान पटेल नवल सेन गजेंद्र सिंह ठाकुर दास करण अहिरवार राजू अहिरवार गोविंद बंसल अमित लोधी  सचिन कूर्म प्राण सिंह कुशवाहा आकेश गोदना संदीप पटेरिया अंतर जीवन अहिरवार सिंहसहित कई कांग्रेसका कार्यकर्ता मौजूद थे।

भाजपा बोली:  खुरई में कांग्रेस को नहीं मिले कार्यकर्ता, आ रहे कांग्रेस नेताओं को खुरई में विकास का माडल देखने का सुझाव

 इस मामले में  खुरई नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन ने बयान जारी करके कांग्रेस की 27 मार्च की प्रस्तावित सभा को बाहरी लोगों का जमावड़ा बताया है और कहा है कि खुरई आ रहे प्रदेश भर के कांग्रेस नेताओं को खुरई के विकास का माडल देखने की आवश्यकता है। ताकि वे वास्तविकता से अवगत हो सकें। भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कहा है कि एक महीने की तैयारियों के बावजूद भी इस सभा के लिए कांग्रेस स्थानीय जनता का समर्थन प्राप्त करने में असफल रही है। 
भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन ने यहां जारी बयान में कहा है कि उन्हें सूत्रों से जानकारी मिली है कि सागर और आसपास के जिलों के कांग्रेसी नेताओं को वाहनों में भीड़ लेकर खुरई पहुंचने के टारगेट दिए गए हैं। मुंगावली के कांग्रेस नेता यादवेन्द्र यादव को 25 वाहन, चंदेरी के कांग्रेस विधायक डग्गी राजा को 25 वाहन, विदिशा के युवक कांग्रेस अध्यक्ष चीनू को 25 वाहनों में बाहरी लोगों को लाकर भीड़ जुटाने को कहा गया है। खुरई मंडल अध्यक्ष ने बताया कि सागर जिले के ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष आनंद अहिरवार ने बीना के कांग्रेस नेताओं को 25 वाहन, सागर के मुकुल पुरोहित को 25 वाहन, सागर के नगर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी को 25 वाहनों में तथा जिले के अन्य कांग्रेस नेताओं को 5-5 वाहनों में बाहर से लोगों को भर कर खुरई में कांग्रेस की सभा में लाने की जिम्मेदारी दी गई है। चूंकि स्थानीय लोगों की संख्या सभा में नहीं आ रही इसलिए बाहर से लाकर खुरई में भीड़ जुटाने जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष ने जिले के कांग्रेस नेताओं पर दबाव बनाने के लिए यह भी निर्देश दिए हैं कि लाए गए वाहनों की वीडियो और फोटो वाट्सएप ग्रुप में अपलोड करें अन्यथा उन पर कांग्रेस से निकाले जाने तक की कार्रवाई की जाएगी। 

मंडल अध्यक्ष  ने  बाहर से आ रहे कांग्रेसियों को खुरई के विकास का माडल देखने का भी सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश भर से आए रहे कांग्रेसी नेताओं को खुरई नगर में भ्रमण कर यहां के विकास का माडल अवश्य देखना चाहिए ताकि वे यहां की वास्तविकता से अवगत हो सकें कि खुरई में कांग्रेस को जनसमर्थन क्यों नहीं मिल रहा। वे खुरई में यह भी देखें कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कैसे परिश्रम करके खुरई को सजाया, संवारा और स्वच्छता में प्रदेश का नंबर वन नगरपालिका क्षेत्र बनाया है। 

बयान में मंडल अध्यक्ष ने कहा है कि खुरई की जनता एकमत होकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह और विकास के साथ है। कांग्रेस बाहर के लोगों को खुरई में लाकर  स्थानीय जनता पर दबाव बनाना चाहती है परंतु मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रति यहां की जनता के विश्वास और जनसमर्थन को इन तरीकों से प्रभावित नहीं किया जा सकता। 
भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन ने कहा है कि महीने भर की तैयारियों और बैठकों के बाद भी कार्यकर्ता नहीं मिल रहे हैं तो कांग्रेस नेताओं को समझ लेना चाहिए कि खुरई की शांतिप्रिय जनता की प्राथमिकता सिर्फ विकास और सृजनात्मक राजनीति की है, यहां कांग्रेस की दाल गलने वाली नहीं है। प्रदेश और जिले के कांग्रेसी नेताओं को मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह से विकास और रचनात्मक राजनीति की प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive