बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

इतिहास में हमारे महापुरुषों और वीरांगनाओं को नहीं मिला सम्मानः लखन सिंह▪️बांदरी में वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी बलिदान दिवस पर आयोजन

इतिहास में हमारे महापुरुषों और वीरांगनाओं को नहीं मिला सम्मानः लखन सिंह
▪️बांदरी में वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी बलिदान दिवस पर आयोजन


 बांदरी। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह गुरूवार को बांदरी में वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। लोधी समाज के वरिष्ठों व युवाओं ने मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह का बड़ी पुष्पमाला से स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम में मंत्री जी को आना था परंतु आवश्यक कार्य होने के कारण वे कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सके।

बलिदान दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि रानी अवंतीबाई जैसी देवी स्वरूप वीरांगनाएं हमारे समाज को मिलतीं रहें इसके लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि आज से करीब 25 वर्ष पूर्व जब मकरोनिया में रानी अवंतीबाई के नाम से एक काम्प्लेक्स बना, तब मुझे पता चला कि रानी अवंतीबाई भी थीं जिन्होंने राष्ट्र निर्माण में अपने प्राणों की आहूति दी। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में इतने सारे लोगों के प्राणों की आहूति हुई लेकिन हमें इसकी जानकारी ही नहीं दी गई, क्योंकि हमारा इतिहास हमें पढ़ाया ही नहीं गया। एक दो लोगों को छोड़कर हमें किसी महापुरूष के बारे में नहीं पढ़ाया गया, यह क्रम निरंतर चलता रहा। इतिहास में हमारे महापुरूषों और वीरांगनाओं को जगह ही नहीं दी गई। धीरे-धीरे कर समाज के लोग जागृत हुए तो उन्होंने देखा कि हमारे समाज में भी ऐसे महापुरुष और बलिदान देने वाली वीरांगनाएं थीं जिन्होंने राष्ट्रनिर्माण में अपने प्राणों की आहूति दी है। 
मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो विकास करती है। उन्होंने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया के विशेष प्रयासों से बांदरी के तहसील बनाया गया है। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने बताया कि बांदरी के तहसील बनने से अब बांदरीवासियों को तहसील से संबंधित कार्य कराने मालथौन नहीं जाना पड़ेगा। अब क्षेत्रवासियों का समय व खर्च बचेगा और तहसील के काम बांदरी में ही हो जाएंगे। उन्होंने बांदरी के तहसील बनने पर क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं व बधाई दी।
उन्होंने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया हर वर्ग का ध्यान रखते हैं। मंत्री भूपेन्द्र भैया ने बांदरी में वीरांगना रानी अवंती बाई की सुंदर व भव्य प्रतिमा लगाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया ने पूरे खुरई विधानसभा क्षेत्र में महापुरुषों के नाम से विकास कार्य किए हैं। जिनमें खुरई का भव्य सरदार वल्लभ भाई पटेल सभागार, मालथौन में महाराणा प्रताप बस स्टेण्ड व बांदरी में वीरांगना रानी अवंती बाई बस स्टेण्ड जैसे बड़े- बड़े विकास कार्य शामिल है। 

कार्यक्रम में पूर्व जनपद अध्यक्ष केशरी सिंह, श्रीमती सुधा विश्वनाथ सिंह, चंद्रिका प्रसाद पाराशर, पप्पू मुकद्दम, अभय सिंह, रोशन सिंह, श्रीमती तृप्ति सिंह, दिलीप सिंह, राजाराम सिंह, राजेन्द्र सिंह रामछायरी, जाहर सिंह, इंजी. सुरेन्द्र सिंह, सुरेश सिंह, देशराज सिंह नेतना, महेश सिंह, जगदीश सिंह, सम्भर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, कल्यान सिंह, दुर्ग सिंह, संतोष सिंह, रनवीर सिंह सागौनी, सुरेन्द्र सिंह पार्षद प्रतिनिधि, अजमेर सिंह, देवी सिंह, अभय सिंह वनखिरिया, तुलसीराम सिंह, सुरपाल सिंह लोधी, डॉ. जयराम सिंह, निजाम सिंह लोधी, महादेव सिंह, गोपाल सिंह, शारदा लोधी, महिला मोर्चा अध्यक्ष लक्ष्मी लोधी, गोविन्द सिंह, लोकेन्द्र सिंह, रामस्वरूप, लोकमान्य सिंह, राजा भैया, जगदीश सिंह, खूबसींग, ऋषि सिंह, सर्वजीत सिंह, जगदेव सिंह, धन सिंह लोधी, पर्वत सिंह, प्रहलाद सिंह, जनक सिंह, हरनाम सिंह चन्द्रभान सिंह, कृपाल सिंह, कन्छेदी माते, अरविंद, महेन्द्र सिंह, गेरेन्द्र सिंह, रामस्वरूप राजपूत, ऋषि सिंह ठाकुर लक्ष्मण सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के लोग, भाजपा के नेता, कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive