बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गणगौर उद्यापन कर किया गया गणगौर को विदा

गणगौर उद्यापन कर किया गया गणगौर को विदा


सागर। चैत्र नवरात्रि पर  गणगौर का व्रत पूजन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । ग्वालियर में आयोजित हुए गणगौर पूजन में सागर जिले से भी कई महिलाएं इस व्रत पूजन के लिए सागर से गवालियर पहुंची।  मामा के बाजार स्थित नेहा शर्मा के निवास पर आयोजित पूजन मे गुर्जर गौड़ समाज तथा सर्व विप्र समाज की महिलाओं ने गाजे बाजो के साथ गणगौर का पूजन तथा उद्यापन व्रत कर रखा । इस पूजन में महिलाओं द्वारा जगन भैया की गली स्थित त्रिपाठी निवास से मंगल गीतों के साथ गणगौर को लाया गया ।


जहां विधि विधान से उनका पूजा अर्चन किया गया ।गणगौर को विभिन्न प्रकार के पकवान और जेवर चढ़ाकर सुहागिनों ने अपने सुहाग एवं संतान की दीर्घायु प्राप्ति के लिए भगवान गणेश एवं माता गौरी की व्रत पूजन किया।  लगभग 5 घंटे तक चले विधिवत पूजन के बाद गणगौर को वापस विदाई की रस्म द्वारा विदा किया गया इस दौरान महिलाओं ने गणगौर एवं अन्य धार्मिक मंगल गीत गाकर आराधना की।


इस अवसर पर नेहा शर्मा पूजा शर्मा,वृति त्रिपाठी पूनम शर्मा  सुनीता दुबे कीर्ति शर्मा,ज्योति शर्मा शशि तिवारी, उपमा शर्मा,माया शर्मा रेखा उपाध्याय नीलू रोखड़िया नीतू त्रिपाठी सहित अन्य महिलाएं उपस्थित रही इस अवसर पर महिलाओं ने गणगौर क्वीन की उपाधि से मनीषा शर्मा को सम्मानित किया गया।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive