बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मां कर्मा जयंती पर मनीष अग्रवाल की भजन संध्या हुई▪️समाज के कमजोर सदस्यों को साथ लेकर बढ़ें - मंत्री भूपेंद्र सिंह

मां कर्मा जयंती पर मनीष अग्रवाल की भजन संध्या हुई

▪️समाज के कमजोर सदस्यों को साथ लेकर बढ़ें - मंत्री भूपेंद्र सिंह

तीनबत्ती न्यूज
सागर,19 मार्च 2023। समाज के कमजोर लोगों का साथ नहीं छोड़ें। अपनी प्रगति में उनके लिए भी सहयोग करते हुए आगे बढ़ाते चलें। समाज का अर्थ ही यह है कि हमारा समाज के लिए योगदान क्या है। यह प्रेरक उद्बोधन नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मां कर्मा जयंती पर आयोजित भजन संध्या में उपस्थित साहू समाज के बीच दिया। प्रसिद्ध भजन गायक मनीष अग्रवाल की भजन संध्या को सुनने हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़े।




      मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मां कर्मा देवी की शिक्षा यह थी कि भक्ति और सेवा के माध्यम से ईश्वर की कृपा को पाया जा सकता है। आस्था और धर्म का जहाज हिलता डुलता तो है पर डूबता कभी नहीं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मां कर्मा जयंती पर प्रतिवर्ष आयोजन होते हैं पर इस भजन संध्या को आयोजित कर जिस भव्यता से इस वर्ष साहू समाज ने जयंती को मनाया वह अभिभूत करता है। 
    मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जीवन में धन, पद, अहंकार किसी काम नहीं आता। यदि चरित्र की दृढ़ता नहीं है तो यह सब चीजें व्यर्थ हो जाती हैं। रावण, कौरव, कंस का विनाश अहंकार के कारण हो गया। वाणी का संयम, सम्यक आहार और अभिमान से रहित चरित्र प्रधान जीवन जीवन जीने वाले को यश मिलता है। हम भूखे को अन्न प्यासे को पानी,गरीब को धन का यथा संभव सहयोग कर सकें सार्थक जीवन वही है। ऐसे लोग जो दो हाथों से देते हैं ईश्वर उन्हें सौ हाथों से देता है।

     मंत्री श्री सिंह ने साहू समाज के जनसमुदाय से आग्रह किया कि वे बढ़ चढ़ कर समाज सेवा की गतिविधियों में आगे आएं। उन्होंने बताया कि सागर नगरनिगम जल्दी ही 40 एकड़ भूमि में पितृछाया उपवन नाम से एक उद्यान बनाने जा रहा है। इसमें सभी परिवार अपने पूर्वजों की स्मृति में उनके नाम से अपना वृक्ष लगाएं और उसकी देख भाल करें। इससे अपने परिवार के दिवंगत सदस्यों की स्मृति को स्थायी बनाया जा सकेगा। आंगन बाड़ी के बच्चों के बीच जाकर उनको खिलौने, भोजन जैसी जरूरतें पूरी की जा सकती हैं। स्कूलों को अपना व्यक्तिगत सहयोग दिया जा सकता है। इस तरह से भी सेवा के छोटे छोटे अवसर हम तलाश सकते हैं। मंत्री श्री सिंह ने साहू समाज से आह्वान किया कि आप सभी सागर के विकास में सहयोगी रहें। हम सब मिलकर ही सागर को प्रगति के पथ पर आगे ले जा सकते हैं। उन्होंने साहू समाज के युवाओं को इस बेहतरीन आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। 




अंगना पधारो महारानी“ ....

भजन गायक मनीष अग्रवाल ने “अंगना पधारो महारानी“ और नर्मदा मैया की आराधना से जुड़े अनेक भजन अपने मोहक अंदाज में सुना कर श्रद्धालुओं को भावविभोर कर दिया। साहू समाज के प्रतिष्ठित सदस्यों ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह सभी  सहित अतिथियों का आत्मीय स्वागत किया। कार्यक्रम को महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, जिला पंचायत सभापति हीरा सिंह राजपूत, जिला भाजपा अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी संबोधित किया। संचालन भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल साहू ने किया। 
ये रहे मोजूद
कार्यक्रम में वृंदावन अहिरवार, नेवी जैन, विनोद तिवारी, नरेश यादव, शैलेन्द्र ठाकुर,नवीन भट्ट, हुलासी राम साहू, कमलेश साहू गढ़ाकोटा, महेश साहू, कमलेश साहू सागर,  गिरधारी साहू, अनिल जैन नैनधरा, इंदू चौधरी,  अशोक साहू, संतोष साहू, शैलेन्द्र साहू, देवेन्द्र फुसकेले, अतुल नेमा, बलराम साहू, मुकेश साहू, महेंद्र साहू, सुशील साहू, राजू बाबा, संदीप साहू उपस्थित रहे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive