बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महापौर नाइट क्रिकेट ट्रॉफी: विजेता को मिलेंगे 1.51 लाख , उपविजेता को 1.01 लाख,,प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को ई-बाइक और ई-स्कूटी दी जाएंगी▪️25 मार्च से 16 अप्रैल तक चलेगी ट्राफी

महापौर नाइट क्रिकेट ट्रॉफी: विजेता को मिलेंगे 1.51 लाख , उपविजेता को 1.01 लाख,,प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को ई-बाइक और ई-स्कूटी दी जाएंगी

▪️25 मार्च से 16 अप्रैल तक चलेगी ट्राफी


सागर,23 मार्च ,2023 . सागर में पहली बार फ्लड लाइट की रोशनी में महापौर ट्रॉफी 2023 नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ 25 मार्च को होने जा रहा है। सिटी स्टेडियम में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माननीय  भूपेंद्र सिंह के मुख्यातिथ्य में प्रतियोगिता का उदघाटन होगा। टूर्नामेंट के लिए 23 मार्च यानी आज तक चली फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया में पुरुष वर्ग में कुल 200 टीमों के आवेदन मिले। ऐसे में अब लॉटरी के माध्यम से 64 टीमें चुनी जाएंगी। सागर के इतिहास में संभवतः पहली बार गर्ल्स की 6 टीमें किसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रही हैं। आयोजक महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने मिडिया को बताया कि महिला एवं पुरुष वर्ग में भले ही टीमों की संख्या में अंतर हो लेकिन पुरुस्कार और प्रतियोगिता राशि बराबर दी जाएगी। टूर्नामेंट की विजेता टीम को पुरुष एवं महिला वर्ग में अलग-अलग 1.51 लाख-1.51 लाख रुपये दिए जाएंगे। जबकि उपविजेता टीमों को भी 1.01 लाख-1.01 लाख रुपए दिए जाएंगे। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में ई-बाइक और महिला वर्ग में ई-स्कूटी दी जाएंगी। 
आयोजन समिति के संयोजक रिशांक तिवारी ने बताया कि , नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह  के मंशानुरूप, सागर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी  ने सागर में महापौर क्रिकेट ट्रॉफी का सफल आयोजन कराने का बीड़ा उठाया है। महापौर नाइट ट्रॉफी 25 मार्च से 16 अप्रैल 2023 तक  नगर निगम के सर्वसुविधा युक्त सिटी स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। महापौर ट्रॉफी के अन्तर्गत सभी मैच शाम 6 बजे से प्रारंभ होगें। फाइनल मैच 16 अप्रैल  को खेला जायेगा। उद्घाटन समारोह में आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र होगी। 50 डांसर्स अपनी प्रस्तुति देंगे। एक हाथी के साथ 20 घोड़े भी साथ में चलेंगे। मलखंब की प्रस्तुति भी दी जाएगी। 100 बैंडबाजों की प्रस्तुति भी होगी। महिलाओं के स्वरोजगार बढ़ावा देने स्टॉल भी लगवाए जाएंगे। लोग परिवार के साथ यहां आएं, बच्चों के लिए गेम्स रहेंगे। फूड जोन भी लगेंगे।

पिंक स्टेज पर होगी सिर्फ महिला दर्शक

महापौर ट्रॉफी में महिला खिलाड़ियों की भागेदारी के साथ ही महिला दर्शको और अतिथियों को बैठने के लिए सिटी स्टेडियम में एक आकर्षक पिंक स्टेज बनाया जा रहा है। इसमें महिलाए ही बैठेंगी। जिनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

हर मैच में प्लेयर ऑफ द मैच को ट्रॉफी के साथ मोटे अनाज (मिलेट्स) के पैकेट भी देंगे


टूर्नामेंट में विजेता-उपविजेता टीम के साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, बेस्ट बल्लेबाज, गेंदबाज, फील्डर को सम्मानित किया जायेगा। हर मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया जाएगा। इसमें ट्रॉफी के अलावा मोटे अनाज (मिलेट्स) का पैकेट भी दिया जाएगा। संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा भारत की ओर से पेश प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकारते हुए वर्ष 2023 को 'अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष' घोषित किया है। लिहाजा इसके प्रति लोगों को जागरूक करने के प्रयास में महापौर जी भी अपनी भूमिका निभाते हुए यह नवाचार कर रही हैं। 

दर्शकों को कैच पकड़ने पर 300 रुपए तक मिलेंगे

इसके साथ  महापौर ट्रॉफी में आकर्षक  इनाम भी रखे गए है।  मैच के दौरान दर्शको के द्वारा बाउंड्री के बाहर के बाहर कैच पकड़ने पर इनाम मिलेंगे। दर्शको द्वारा एक हाथ से कैच पकड़ने पर 300रुपए और दोनो हाथ से कैच पकड़ने पर 100 रुपए  का इनाम आयोजन समिति की ओर से दिया जाएगा। 

ये रहे टूर्नामेंट के नियम 

▪️टूर्नामेंट में केवल सागर नगर निगम की टीमें एवं निवासरत खिलाड़ी ही भाग ले सकते है ।
▪️प्रत्येक मैच 10-10 ओवर, सेमीफाइनल 12-12 ओवर और फाइनल 15 ओवर का होगा ।
▪️अंपायर का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा । 
 ▪️किसी भी विवाद की स्थिति में टूर्नामेंट कमेटी का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।
▪️ फॉर्म में प्रत्येक खिलाड़ी का आधार कार्ड, परिचय पत्र, समग्र आईडी इनमे से कोई दो आईडी अनिवार्य रहेगी और प्रति खिलाड़ी की फोटो लगाना अनिवार्य होगा। यदि किसी खिलाड़ी का आधार अथवा समग्र आईडी अथवा परिचय पत्र गलत (फर्जी) पाया जाता है तो पूरी टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया जायेगा ।
▪️ प्रतियोगिता में शामिल हो रहीं प्रत्येक टीमों को ड्रेस आयोजन समिति द्वारा निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। इसी ड्रेस को पहनकर टीम को आना अनिवार्य रहेगा।
▪️ एलबीडब्लू छोडकर सभी नियम लागू होगें।
▪️ प्रत्येक टीम को निर्धारित समय पर आना होगा 15 मिनट से ज्यादा की विलंब की स्थिति में विपक्षी टीम को
विजेता घोषित कर वाक ओवर दे दिया जायेगा ।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive