तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

प्रदेश में स्वर्णकला बोर्ड का गठन होगा: सीएम शिवराज सिंह चौहान▪️सोनी महापंचायत में मुख्यमंत्री की घोषणा



प्रदेश में स्वर्णकला बोर्ड का गठन होगा: सीएम शिवराज सिंह चौहान

▪️सोनी महापंचायत में मुख्यमंत्री की घोषणा


तीनबत्ती न्यूज.कॉम

भोपाल,23 मार्च ,2023. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सोनी समाज के बिना सामाजिक कार्य नहीं चल सकते हैं। भारतीय संस्कृति को बनाये रखने में सोनी समाज का अहम योगदान है। सोनी समाज आभूषणों का निर्माता है। आभूषण हजारों सालों से लोग पहनते आ रहे हैं। सोनी समाज अपनी कला के लिए जाना जाता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान निवास पर सोनी महापंचायत में समाज के लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक श्री रामपाल सिंह, राज्य सभा सांसद श्री कैलाश सोनी, बीडीए के अध्यक्ष श्री कृष्ण मोहन सोनी, पूर्व विधायक श्री बद्रीनाथ सोनी सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रारंभ में पुष्प-वर्षा कर सोनी समाज के लोगों का स्वागत तथा सोनी समाज की नौ कन्याओं का पूजन किया।




मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं हर बेटी और बहन में देवी माँ के दर्शन करता हूँ। माँ, बहन, बेटी आगे बढ़े इसके लिए मैं हमेशा कोशिश करता हूँ। उन्होंने कहा कि सोनी समाज की कला जीवित रहे और इससे रोजगार मिले, इसके लिए लगातार प्रयास करूंगा। समाज की कला आगे बढ़ती रहे इसके‍लिए प्रदेश में स्वर्णकला बोर्ड का गठन करेंगे। एक हफ्ते के अंदर आदेश जारी हो जायेंगे।




मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सोनी समाज के आराध्य देव महाराज अजमीढ़देवजी की मूर्ति भोपाल में स्थापित करने की बात कही। उन्होंने समाज के लोगों को प्रशिक्षण की व्यवस्था और 8 हजार रूपए महीना मानदेय प्रदान करने की घोषणा की। उदारतापूर्वक बंदूक के लाइसेंस भी प्रदान करेंगे।


राज्य सभा सांसद श्री कैलाश सोनी ने कहा कि प्रदेश में सोनी समाज बहुत प्रभावशाली समाज है। इसके बगैर विवाह का संस्कार नहीं होता। मनुष्यों और मातृशक्ति को सजाने का कार्य हमारा समाज करता है। हमारे कारीगरों के प्रोत्साहन देने और कला को जीवित रखने के लिए स्वर्णकला बोर्ड का गठन हो तो बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। स्वर्णकार समाज उनका हमेशा साथ देगी।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive