बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023:महिला टूर्नामेंट के मैचों में सागर स्ट्राइकर्स की क्रिकेट टीम ने जीता मुकाबला

महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023:
महिला टूर्नामेंट के मैचों में सागर स्ट्राइकर्स की क्रिकेट टीम ने जीता मुकाबला


सागर,8 अप्रैल 2023 । शहर के खिलाड़ियों की प्रतिभा को एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से सागर सिटी स्टेडियम में महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी जी एवं महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी जी के निर्देशन में आयोजित हो रही महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 प्रतियोगिता के अंतर्गत शनिवार को टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट टीम के मैच का आयोजन हुआ, जिसमें सागर स्ट्राइकर्स की क्रिकेट टीम ने पी जी कॉलेज सागर की टीम को हरा दिया।


महिला मुकाबले में सागर स्ट्राइकर्स की जीत, पीजी कॉलेज टीम को हराया

पल्लवी जैन रहीं प्लेयर ऑफ द मैच

महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 प्रतियोगिता अंतर्गत आयोजित महिला क्रिकेट के मैच में पीजी कॉलेज सागर और सागर स्ट्राइकर्स की टीम के बीच शनिवार को भिड़ंत हुई। मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए सागर स्ट्राइकर्स की टीम ने 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 72 रन बनाए। जिसमें पल्लवी जैन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मात्र 23 गेंद पर नाबाद 35 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गर्ल्स पीजी कॉलेज सागर की टीम से प्राप्ति कुमारी और अंकिता शुक्ला ने पहले विकेट के लिए 51 रन की पार्टनरशिप की। परंतु सागर स्ट्राइकर्स की टीम द्वारा शानदार गेंदबाजी के चलते, अंतिम ओवर तक पीजी कॉलेज सागर की टीम निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त ना कर सकी और 8 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर मात्र 62 रन ही बना सकी। इस मैच को सागर स्ट्राइकर्स की टीम ने 10 रन से जीत लिया। मैच के दौरान पल्लवी जैन प्लेयर ऑफ द मैच रही। इस दौरान महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी जी एवं महापौर प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी जी ने टीम भावना से खेलने पर सभी खिलाड़ियों को बधाई प्रेषित कर, खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। 

महापौर नाईट क्रिकेट ट्राफी नाईट के संयोजक श्री रिशांक तिवारी एवं श्री सूर्यांश तिवारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से सागर की महिला खिलाडियों एवं पुरुष खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को  एक मंच देने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुरषों की क्रिकेट टीमों के अलावा महिलाओं की भी 6 टीमों के मैच आयोजित होने हैं। इस प्रतियोगिता में महिला एवं पुरूष, दोनों की क्रिकेट टीमों के लिए एक समान उपहार हैं।


 महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी के संयोजक श्री रिशांक तिवारी ने बताया कि प्रतियोगिता में महिलाओं की सहभागिता और उत्साह, पुरुषों से भी अधिक देखने को मिला है जो कि सागर एवं सागरवासियों के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के अंतर्गत रविवार को सागर स्ट्राइकर्स एवं एडिना इंजीनियरिंग के बीच मैच का दोपहर 4:30 बजे से आयोजन होना है। वहीं राउंड टू के मैचों में एवेंजर्स इलेवन एवं के एस आर क्रिकेट क्लब, अर्हम क्रिकेट क्लब और डी एक्स अनहोनी तथा गौर वार्ड क्रिकेट क्लब और फ्रेंड्स क्लब के बीच मैच का आयोजन होना है। प्रतियोगिता का फाइनल मैच 16 अप्रैल को होगा। 


राउंड टू के मुकाबलों में बीटी क्रिकेट क्लब, लाजपतपुरा इलेवन और सागर वॉरियर्स ने जीते मैच 

प्रतियोगिता के अंतर्गत आयोजित राउंड टू के मैचों में बीटी क्रिकेट क्लब की टीम ने चकिया इलेवन को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चकिया इलेवन की टीम 10 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 48 रन बना पाई। जवाब में 49 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बीटी क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी सूरज ने तड़ाबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 12 गेंद पर 41 रन जड़ दिए और अपनी टीम को मात्र 2.4 ओवर में 10 विकेट से जीत दिला दी। इसके अलावा परफेक्ट इलेवन और लाजपतपुरा इलेवन के बीच आयोजित रोमांचक मैच में लाजपतपुर इलेवन की टीम ने अंतिम ओवर में 2 विकट से जीत हासिल कर ली। 

बारिश भी नहीं रोक पाई खिलाड़ियों का उत्साह

• अंतिम ओवर तक चला मैच, सागर वॉरियर्स की टीम ने जीत हासिल की

महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 अंतर्गत आयोजित प्रतियोगिता के क्रिकेट मैच में सागर वॉरियर्स की टीम ने मां नर्मदा इलेवन की टीम को 18 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर नर्मदा इलेवन की टीम ने क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सागर वॉरियर्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाएं। इस दौरान सागर वॉरियर्स टीम के खिलाड़ी रमीज खान ने मात्र 34 गेंद पर नाबाद 62 रन की पारी खेली। 116 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए मां नर्मदा इलेवन की टीम 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर मात्र 97 रन बना सकी। मैच के दौरान कुछ समय के लिए बारिश ने खलल जरूर डाला लेकिन इससे खिलाड़ियों के उत्साह पर कोई फर्क नहीं पड़ा और मैच अंतिम ओवर तक चला। इस रोमांचक मैच में सागर वॉरियर्स की टीम की 18रन से जीत हुई।

शनिवार को आयोजित हुए प्रतियोगिता में महापौर क्रिकेट ट्रॉफी 2023 के संयोजक श्री रिशांक तिवारी, श्री सूर्यांश तिवारी सहित मुख्य अतिथि के रूप में संगीता श्रीवास्तव जी (वरिष्ठ समाजसेवी), डॉ वर्षा शर्मा जी (प्रोफेसर), श्री राकेश शर्मा जी (वरिष्ठ पत्रकार) , श्री सुनील श्रीवास्तव जी (समाजसेवी) मंच पर उपस्थित रहे। मंच का संचालन श्री नवीन भट्ट ने किया। मैच के दौरान अंपायर के रूप में श्री पुष्पेंद्र सिंह ठाकुर (रॉकी) एवं श्री नीरज तिवारी उपस्थित रहे। 

मौके पर वरिष्ठ पार्षद एवं एमआईसी सदस्य पंडित विनोद तिवारी जी, पार्षद श्री रीतेश तिवारी, पार्षद श्री शैलेन्द्र ठाकुर, पार्षद श्री अशोक साहू, पार्षद श्री सूरज घोषी, पार्षद श्री हेमंत यादव, पार्षद श्री विशाल खटीक, पार्षद प्रतिनिधि श्री नरेश यादव, पार्षद प्रतिनिधि श्री रामू ठेकेदार, पार्षद प्रतिनिधि श्री सोमेश जड़िया, पार्षद प्रतिनिधि श्री अम्मू चौरसिया एवं आयोजन समिति के सदस्य श्री संतोष दुबे, श्री विकास केसरवानी, श्री अजय तिवारी, श्री आशीष चतुर्वेदी, श्री राजीव सोनी, श्री संचित नारायण शुक्ला, श्री भानु राजपूत, श्री शुभम नामदेव, श्री प्रज्जवल भारद्वाज, श्री आदर्श टिंकू साहू, श्री नीरज करोसिया, श्री मनोज रैकवार, श्री अमित रावत, श्री टिंकल सैनी, श्री साकेत शर्मा, श्री राहुल राजपूत, श्री विनय पांडे, श्री रोहित तिवारी, श्री शुभम सागर, श्री राहुल लंबरदार, श्री बाला गोस्वामी, श्री संदीप साहू, श्री सार्थक ठाकुर, श्री हनी ठाकुर, श्री मनीष नेमा, श्री गणेश सेन सहित हजारों की तादाद में दर्शकगण उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive