बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: अप्रैल माह में छह तिथियों में बंद रहेगा पोर्टल

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: अप्रैल माह में छह तिथियों में बंद रहेगा पोर्टल 


सागर, 08 अप्रैल 2023 : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत आवेदनों की प्रविष्टियों का कार्य जिले में तेजगति से क्रियान्वित किया जा रहा है। अपै्रल माह के शासकीय अवकाश एवं पोर्टल संधारण को दृष्टिगत रखते हुए माह की छह तिथियों को पोर्टल पूर्णतः बंद रहेगा। यदि शासन द्वारा जारी इन तिथियों में यदि जिले में केम्पो का आयोजन पूर्व जारी किया गया है तो सुविधा अनुसार अवकाश तिथि के पहले अथवा बाद में स्थानांतरित करते हुए उसकी सूचना संबंधित ग्राम वार्ड में अनिवार्य रूप से दी जाए।
     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत अपै्रल माह की जिन तिथियों में पोर्टल पूर्णतः बंद रहेगा उनमें रविवार अवकाश क्रमशः 9 अप्रैल, 16, 23 एवं 30 अप्रैल को तथा शासकीय घोषित अवकाश 14 अपै्रल को डॉ अम्बेडकर जयंती एवं वैशाखी तथा 22 अपै्रल को अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद-उल-फितर का अवकाश घोषित होने के फलस्वरूप मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के कार्यो हेतु पोर्टल पूर्णतः बंद रहेगा।
     जिले के ऐसे क्षेत्र जहां इन्टरनेट कन्क्टिविटी नहीं है तथा ऐसे शेडो एरिया से हितग्राहियों को आवेदन किए जाने हेतु नजदीकी इन्टरनेट कन्क्टिविटी वाली जगह पर ले जाना आवश्यक होता है अतः शेडो एरिया में हितग्राहियों को कन्क्टिविटी क्षेत्र में लाकर प्रविष्टियां हेतु अपै्रल माह के प्रत्येक शनिवार को प्रातः आठ बजे से दोपहर दो बजे तक पोर्टल चालू रहेगा।                                     
Share:

1 comments:

Archive