बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: लाडली बहना केम्प में गैर हाजिर सुपरवाइजर को नोटिस, डीपीओ ने किया निरीक्षण

Sagar:  लाडली बहना केम्प में गैर हाजिर  सुपरवाइजर को नोटिस, डीपीओ ने किया निरीक्षण



सागर, 03 अप्रैल 2023 . कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर सेक्टर मुख्यालय जरुआखेड़ा में ग्राम पंचायत भवन में चलाये जा रहे लाड़ली बहना पंजीयन शिविर में निरीक्षण के दौरान मवावि की सेक्टर सुपरवाईजर श्रीमती सीमा पटेल के मुख्यालय केम्प में एक भी दिन उपस्थ्ति न पाए जाने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी बृजेश त्रिपाठी ने दो वेतन वृद्धि रोकने का कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
     डीपीओ से प्राप्त जानकारी के अनुसार राहतगढ़ तहसील के दूरस्थ ग्राम पंचायत जरुआखेड़ा में चलाये जा रहे केम्प में दो दिवस में 128 आवेदन पंजीकृत पाए गए तथा सोमवार को निरीक्षण में  30 आवेदन ग्राम पँचायत सचिव द्वारा दर्ज किये गए।  
  इसी प्रकार जिला कार्यक्रम अधिकारी के खुरई विकास खण्ड के ग्राम पँचायत बनहट के निरीक्षण में आँगनवाड़ी परिसर से लगे सीएससी में संचालित केम्प में आज 40 आवेदन सचिव श्री मुन्ना लाल प्रजापति द्वारा आँगनबाडी कार्यकर्ता श्रीमती कमलेश कुशवाहा व सहायिका श्रीमती वंदना नामदेव के सहयोग से सीएससी संचालक श्री पिंटू विश्वकर्मा के समन्वय से दर्ज किये गए। बनहट में अब तक 140 आवेदन पंजीकृत किये जा चुके है। इस शिविर में सचिव आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका की भूमिका सराहनीय रही।
    कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिले के सभी ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में लाड़ली बहना शिविरों में 23 से 60 वर्ष की समस्त पात्र विवाहित महिलाओं से अपने समग्र के ई केवायसी पूर्ण कराकर स्वयं उपस्थ्ति होकर अपना आवेदन निःशुल्क दर्ज कराने की अपील की है । ड्यूटीरत समस्त अमलें को सचेत किया है कि वह अनिवार्य रुप से फील्ड में रहते हुए जनजागरूकता करते हुए समग्र केवाइसी कराकर शतप्रतिशत लक्षित महिलाओं को लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। यदि इसमे कोई लापरवाही पाई गई तो सम्बन्धित शासकीय सेवक के विरुद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी।
                       
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive