बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डूब प्रभावित किसानों को गाइडलाइन के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा : कलेक्टर▪️ बंडा के किसानों की अधिकारियों के साथ चर्चा

डूब प्रभावित किसानों को गाइडलाइन के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा : कलेक्टर

▪️ बंडा के किसानों की अधिकारियों के साथ  चर्चा



सागर, 04 अप्रैल 2023
।सभी किसानों को शासन की गाइडलाइन के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा, साथ ही सभी किसानों को संतुष्ट करने के लिए प्रभावित ग्रामों का सर्वे भी कराया जाएगा। शिविर लगाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बंडा के प्रभावित किसानों की बैठक में दिए।
 इस अवसर पर श्री सुधीर यादव, श्री महेंद्र जैन, अनुविभागीय अधिकारी श्री प्रकाश नायक, तहसीलदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने  स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि किसी भी किसान के साथ अन्याय नहीं होगा सभी को शासन की गाइडलाइन के अनुसार और उनकी जमीन के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन ग्रामों के किसानों को अन्यत्र स्थापित किया जा रहा है और विस्थापन स्थल का संपूर्ण विकास कर मूलभूत सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी ।

                   बैठक का वीडियो

     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि बंडा विकासखंड की ग्राम पिपरिया, इल्लाई, सेमरा, अहीर, कोठिया, सलैया ग्रामों की किसानों की आवेदन पर पुनः सर्वे कराए जाएं एवं समय सारणी बनाकर एवं ग्रामवासियों को सूचना देकर शिविर आयोजित करें एवं उनकी दस्तावेजों की जांच कर उनका संतुष्टि के साथ निराकरण करें।
     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने समस्त किसानों से कहा कि कोई भी किसान किसी के बहकावे में न आए और न किसी भी प्रकार की राशि किसी को दें। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कोई भी किसान को उनको उनके ही ग्राम में जाकर उनकी समस्याओं को सुना जाएगा और निराकरण किया जाएगा।

 उल्दन परियोजना के अंतर्गत डूब क्षेत्र में आ रहे 28 गांव के सभी ग्रामीणों ने सभागार में कलेक्टर दीपक आर्य जी के साथ डूब क्षेत्र में आ रही समस्यायों के संबंध में बैठक हुई ।
ये  रहे मोजूद
इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर यादव , महेंद्र जैन भूसा , भाजपा बहरौल मंडल अध्यक्ष देवपाल सिंह , वसंत सिंह लोधी सरपंच बहरोल, पूर्व सरपंच व्रंदावन सिंह लोधी , सरपंच डाकली हरिसिंह लोधी ठाकुर , पूर्व सरपंच अमोल सिंह लोधी बमूरा , पिपरिया पूर्व सरपंच आशीष मिश्रा , उल्दन सरपंच गोविंद सिंह रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive