बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पीएम आवास योजना: 700 हितग्राहियों के खाते में राशि अंतरित की मंत्री गोपाल भार्गव ने

पीएम आवास योजना:  700 हितग्राहियों के खाते में  राशि अंतरित की मंत्री गोपाल भार्गव ने



सागर, 07 अप्रैल 2023
।प्रदेश के लोक निर्माण और कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने नगर परिषद शाहपुर में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 700 हितग्राहियों के खातों में सिंगल क्लिक से 368 लाख 70 हजार रू. की राशि अंतरित की। इनमें 646 हितग्राहियो के खाते में अंतिम किस्त के रूप में 50-50 हजार रू. और 47 हितग्राहियों के खाते में द्वितीय किस्त के रूप में एक-एक लाख रू. की राशि दी गई। कार्यक्रम में उन्होंने मंच से प्रतिकात्मक रूप से श्रीमती जनक रानी अमर सिंह पटेल और भगवान दास बंधु पटेल सहित चार हितग्राहियों को किस्त दी जाने के प्रमाण पत्र वितरित किया।



     लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि नगर परिषद शाहपुर के जरूरत मंदों के लिए 700 आवास और स्वीकृत किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अगले शिक्षा सत्र से शाहपुर में सर्वसुविधा युक्त पीएम श्री स्कूल शुरू किया जाएगा। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि अगले शिक्षा सत्र से शाहपुर में महाविद्यालय भी शुरू होगा। जिससे यहां के बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा मिलेगी और यहां के बच्चों को कही बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

         इस अवसर पर नगर परिषद शाहपुर के अध्यक्ष देवराज सिंह लोधी, उपाध्यक्ष राजा यादव, श्री मनोज जैन, श्री दिनेश लहरिया, श्री देवेन्द्र ठाकुर, महेन्द्र पाल सिंह, शंकर सिंह, दुर्गादास सोनी, बलराम पटेल, नगर परिषद के पार्षद और नागरिकगण उपस्थित थे।


     लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव ने कार्यक्रम के पहले डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रधानमंत्री आवास की किस्त वितरण के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि शाहपुर कस्बे का जितना विकास हुआ है उतना विकास प्रदेश के किसी कस्बे का नहीं हुआ है।  श्री भार्गव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए लाड़ली बहना योजना लागू की गई है। योजना के तहत आगामी  जून माह से सभी पात्र बहनों के खातों में प्रतिमाह 1000 रू. की राशि दी जाएगी। उन्हांने कहा कि सभी पात्र बहने लाडली बहना का फार्म भर दे। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बहनों को फार्म भरने में कोई दिक्कत न हो शिविर लगाकर फार्म भरवाएं जाएं। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास की किस्त से जो अधूरे आवास है उन्हें पूर्ण करें। उन्होंने लोगों से कहा कि सभी पात्र व्यक्ति संबल कार्ड बनवा लें जिससे कि यदि कोई दुघर्टना होती है तो आर्थिक सहायता मिलने में कोई दिक्कत न आये। उन्होंने आयुष्मान कार्ड की जानकारी भी लोगों से ली। उन्होंने हाथ उठाकर पूछा कि कौन-कौन का आयुष्मान कार्ड बन गए है। जिन व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने है वे अपने आयुष्मान कार्ड बनवा लें। आयुष्मान कार्ड में गंभीर बीमारियों में उपचार के लिए प्रत्येक परिवार को  5 लाख रू. तक के इलाज की सुविधा दी जाती है।
     कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री के समक्ष गेहूं खरीदी केन्द्र, वार्ड नंबर 14 में चबूतरे के लिए टीन शेड, रविदास मंदिर की परिक्रमा पथ निर्माण और कब्रिस्तान में टीन शेड की मांग आने पर उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया।  नगर परिषद अध्यक्ष देवराज सिंह लोधी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।    



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

                              
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive