बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बीना का विकास मेरी नैतिक जिम्मेदारीः मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️बीना नगर पालिका को 12 करोड़ स्वीकृत, खिमलासा और मंडी बामोरा नगर परिषद बनेंगी


बीना का विकास मेरी नैतिक जिम्मेदारीः मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️बीना नगर पालिका को 12 करोड़ स्वीकृत, खिमलासा और मंडी बामोरा नगर परिषद बनेंगी



बीना,5 मई,2023 । टूटी फूटी कांग्रेस में अब सिर्फ दो नेता बचे हैं। एक दिग्विजय सिंह हैं जो चौबीसों घंटे पाकिस्तान और मुस्लिम परस्ती के राग अलापते हैं। दूसरे कमलनाथ हैं जिन्हें प्रदेश की जनता जानती नहीं है और न वे प्रदेश की जनता की जनता को जानते हैं। यह बात नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बीना में 11 करोड़ की लागत से निर्मित हो रहे नवीन एसडीएम कार्यालय के भूमिपूजन समारोह में व्यक्त किए। मंत्री श्री सिंह ने बीना नगरपालिका क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 12 करोड़ रुपए स्वीकृत करने के साथ सीमा विस्तार की प्रक्रिया आरंभ करने की घोषणा की।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि टूटी फूटी कांग्रेस से भाजपा का कोई मुकाबला नहीं है। कमलनाथ की सरकार ने प्रदेश के विकास कार्य बंद कर दिए थे। जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी थीं। किसानों को कर्ज माफी के नाम पर धोखा देकर डिफाल्टर बना दिया था। फसल बीमा और फसल क्षति की राहत राशि का एक रुपया भी कमलनाथ की सरकार में किसानों को नहीं मिला। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार में पंचायतों से लेकर वल्लभ भवन तक दलाल संस्कृति फैल गई थी। बिना दलालों के कोई काम नहीं होता था। उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनाव में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता ताकत के साथ खड़ा हो जाए तो भाजपा की दो सौ सीटें आना बड़ी बात नहीं होगी।


     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की सरकार थी तब मध्यप्रदेश में बिजली का उत्पादन जीरो हो गया था। विधानसभा में हम विपक्ष के विधायकों ने नारा दिया था कि “जब तक रहेगा दिग्गी तब तक जलेगी डिब्बी“! मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में मध्यप्रदेश बिजली उत्पादन के मामले में सरप्लस स्टेट बन गया है। उन्होंने कहा कि हम सभी को याद है दिग्विजय सिंह के शासनकाल में प्रदेश में सड़कें खत्म हो चुकी थीं। सड़क मार्ग से सागर से बीना आने में 4-5 घंटे लगते थे इसलिए लोगों ने सड़कों से बीना आना बंद कर दिया था। दिग्विजय सिंह के शासनकाल में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य घोषित हो गया था और रिजर्व बैंक ने यहां के भुगतान पर स्टे लगा दिया था। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बीना की रिफाइनरी शुरू करने के लिए वाणिज्य कर में छूट देने से इंकार करने वाले मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ही थे जिनके कारण बीना रिफाइनरी शुरू होने में विलंब हुआ। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने 250 करोड़ की वाणिज्य कर छूट देकर बीना रिफाइनरी को शुरू कराया था। ऐसे विकास विरोधी लोग आज फिर जनता के सामने आ रहे हैं।



     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि बीना रिफाइनरी में शीघ्र ही केंद्र सरकार 45 हजार करोड़ रुपए की लागत से बीना रिफाइनरी का विस्तार करेगी जिसमें दो हजार प्रत्यक्ष रोजगार व लाखों की संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित होंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान 800 करोड़ रुपए किसानों के खातों में डाल कर डिफाल्टर किसानों को डिफाल्टर होने की परिधि से बाहर निकालेंगे।

उज्जैन :दिन दहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि शीघ्र ही वे विधायक महेश राय के साथ मुख्यमंत्री जी से भेंट करेंगे खिमलासा को तहसील बनाने का निर्णय अगले हफ्ते में करा लेंगे। उन्होंने कहा कि डेढ़ महीने में खिमलासा और मंडी बामोरा को नगर परिषद बना देंगे। मंत्री श्री सिंह ने बीना अधिवक्ता संघ की मांग पर कांफ्रेंस हाल के निर्माण के लिए 25 लाख रुपए स्वीकृत किए और जल्दी ही इसका निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश सीएमओ बीना नगरपालिका को दिए। बीना विधायक के मांग पत्र पर बीना नगरपालिका भवन निर्माण, बेलई तिराहे पर इंडोर स्टेडियम, शापिंग कांप्लेक्स, आडिटोरियम, बसस्टैंड पर आश्रयस्थल, रेलिंग, मुख्य मार्गों के डामरीकरण आदि शहर के विभिन्न विकास कार्यों के लिए 12 करोड़ की राशि स्वीकृत की। उन्होंने कहा कि बीना का विकास करना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है।  


     उन्होंने कहा कि बीना के चारों तरफ सड़कों का जाल एवं रेलवे लाइनों पर ओवरब्रिज तैयार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश के साथ-साथ सागर जिले में सर्वाधिक रेलवे ओवरब्रिज तैयार करा रही है, ताकि आवागमन सुगम एवं सुलभ होगा। उन्होंने कहा कि खुरई और बीना में 550 करोड़ से नल जल योजना के कार्य हो रहे हैं इनसे 250 गांवों के प्रत्येक घर को बीना नदी के बांधों से पाइपलाइन द्वारा घर घर नल से पानी पहुंचाया जाएगा।

पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के छलके आंसू...भावुक हुए ▪️ प्रेस कांफ्रेंस में कहा मैं सौदेबाज नही हू, 6 मई को कांग्रेस ज्वाईन करूंगा

     श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आज मैं इस मंच के माध्यम से कलेक्टर श्री दीपक आर्य को धन्यवाद देता हूं, जिनके लगातार प्रयासों से आज जिले की पांच तहसीलों में किसानों को उनका मुआवजा प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश देश में ऐसा प्रदेश बन गया है, जहां किसानों के हित के लिए लगातार कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ संबंधित पात्र व्यक्तियों को मिले, यह सरकार का संकल्प है और इसी के साथ सरकार कार्य कर रही है।
इस अवसर पर बीना विधायक महेश राय ने कहा कि 2024 तक बीना विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच जमीन सिंचित होगी। उन्होंने कहा कि बीना एवं हनौता परियोजना के माध्यम से भूमि सिंचित होगी एवं नल जल योजनाओं के माध्यम से एक-एक ग्राम के एक-एक घर में नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध होगा। विधायक श्री राय ने कहा कि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के द्वारा बीना विधानसभा में लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं और उनके माध्यम से बीना लगातार विकास कर रहा है। विधायक श्री राय ने कहा कि बीना में 3 ओवर ब्रिज तैयार हो रहे हैं जबकि तीन मंजूर हो गए हैं।


     भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने कहा कि बीना में नवीन एसडीएम कार्यालय भवन तैयार होगा, जिसमें हमारे अधिकारी के साथ अधिवक्ता एवं दूरदराज से आने वाले व्यक्ति प्रतिदिन आएंगे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आने वाले व्यक्तियों का सम्मान के साथ उनकी समस्याओं का निराकरण करें। श्री सिरोठिया ने कहा कि यह भवन अत्याधुनिक के साथ सार्थकता सिद्ध करने वाला भवन होगा।

     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि यह भवन बीना के लिए नई सौगात लेकर आया है। जिसमें न केवल भवन तैयार होगा बल्कि अच्छी गुणवत्तायुक्त फर्नीचर भी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि सागर जिले में मध्यप्रदेश शासन द्वारा राजस्व विभाग के समस्त कार्यालय बनाए जा रहे हैं, जिससे अधिकारी के कार्य करने की गुणवत्ता सामने आएगी ।
कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता संघ के सचिव श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने किया जबकि आभार अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ने माना।
ये रहे मोजूद
इस अवसर पर सागर एसपी अभिषेक तिवारी, पूर्व विधायक धरमू राय, पूर्व विधायक श्रीमती विनोद पंथी, पूर्व विधायक वीर सिंह पवार, विनोद गुरू, श्रीमती उषा राय, तहसीलदार श्रीमती ऋतु सिगाही, सीएमओ श्रीमती सुलेखा जाटव, एसडीओपी सुमित केरकट्टा, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती लता सकवार, मंडल अध्यक्ष साहब राज यादव, आशुतोष तिवारी, नरेन्द्र ठाकुर पार्षद, अजय ठाकुर पार्षद, अमर प्रताप सिंह, कमलेश राय, केके ताम्रकार, वीरेन्द्र यादव, अखिलेश तिवारी, इंदर सिंह ठाकुर, अभिषेक रिटोरिया, जनपद अध्यक्ष श्रीमती उषा राय, शिवकुमार सिंह, विजय हुरकट, शिवराज सिंह, न.प. उपाध्यक्ष उमाकांत बिलगैंया, नत्थू सिंह यादव, श्रीमती प्रीति नायक, मनोज शर्मा, शशि कैथोरिया, संजय सिंह, श्रीमती ज्योति दुबे, मंडल अध्यक्ष शुभम तिवारी, मंडल अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष चित्तर सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे ।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive