बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्रधानमंत्री श्री मोदी की “मन की बात“ कार्यक्रम : सुनने के लिए जिले भर में रहा भारी उत्साह▪️मंत्री,जनप्रतिनिधियों के साथ जिले वासियों ने सुनी मन की बात

प्रधानमंत्री श्री मोदी की “मन की बात“ कार्यक्रम : सुनने के लिए
 जिले भर में रहा भारी उत्साह
▪️मंत्री,जनप्रतिनिधियों के साथ जिले वासियों ने सुनी मन की बात


सागर, 30 अप्रैल 2023
। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मन की बात  कार्यक्रम के सौवें एपिसोड को सुनने के लिए सागर जिले में भारी उत्साह का वातावरण देखा गया। आज सवेरे से ही जगह-जगह बड़ी-बड़ी एलईडी टीवी लगाई गई थी, जिसके माध्यम से समस्त ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों के वार्डों एवं अन्य सामुदायिक भवनों में मन की बात कार्यक्रम के प्रसारण को देखा एवं सुना गया । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के शिक्षाप्रद एवं प्रेरणादाई वचनों को सभी ने बड़े ध्यानपूर्वक  सुना ।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मन की बात एपिसोड को लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने अपने साथियों के साथ टीवी के माध्यम से सुना एवं देखा। उनके दिए गए प्रेरणादाई वचनों को मूर्त रूप में लेने के लिए सभी ने संकल्प लिया।

 शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र की बांगरी नगर पालिका परिषद में आयोजित एक सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल होकर बांदरी वासियों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन सुना। इस अवसर पर बांदरी के जनप्रतिनिधि एवं ग्रामवासी मौजूद थे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से भारत वासियों को जो  संबोधन दिया जाता है ,वह अत्यंत प्रेरक होता है और इसके माध्यम से ही हम अपने जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा भी ले सकते है।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर के अपने कार्यालय में साथी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को देखा एवं सुना।


सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने अपने कार्यालय में अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को उत्साहपूर्वक सुना और देखा।  सांसद कार्यालय में उक्त प्रसारित कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था रखी गई थी।
       सागर के विधायक श्री शैलेंद्र जैन और नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने भी अपने अपने क्षेत्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री मोदी जी हर महीने प्रसारित होने वाले अपने लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम “मन की बात“ के 100वें एपिसोड में आज देश की जनता के सामने अपनी बात रखी.उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम नहीं,मेरे लिए आस्था व्रत है। मन की बात के 100वें एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने 10 बड़ी बातें रखी तथा देशवासियों को धन्यवाद दिया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को भारतीयों की भावनाओं का प्रकटीकरण करार दिया और कहा कि इस कार्यक्रम से जुड़ने वाला हर विषय जनआंदोलन बन गया है।

विधायक शैलेंद्र जैन ने शनिचरी वार्ड में वार्डवासियों के साथ सुनी “मन की बात


      सागर के विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने शनिचरी वार्ड में कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के गणमान्य एवं स्थानीय नागरिकों के साथ मन की बात  कार्यक्रम को सुना एवं देखा।
     इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री जैन ने कहा कि आज हम सभी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुना है।
  महापौर ने निगम कक्ष में सुना

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  के रेडियो प्रोग्राम मन की बात के 100 वें ऐतिहासिक एपिसोड का लाइव प्रसारण रविवार को 11 बजे नगर निगम सभाकक्ष में महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, निगमायुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी, निगम पार्षद और  अधिकारियों, कर्मचारियों ने देखा और सुना ।

      महापौर श्रीमती संगीता तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि 3 अक्टूबर 2014 से प्रारंभ किए गए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का यह रेडियो कार्यक्रम हर महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होता है। जिसके जरिए देश के प्रेरक अनछुए मुद्दों को प्रधानमंत्री द्वारा देश के सामने लाया जाता है । कार्यक्रम के माध्यम से देश में स्वास्थ्य सेवाएं, शिक्षा, देश के विभिन्न प्रांतों में नागरिकों द्वारा किए जा रहे सामाजिक सरोकार के कार्यों से देशवासियों को अवगत करवाया जाता है  ताकि नागरिकगण उनसे प्रेरणा ले सकें और देश के विकास में अपना सहयोग दें । इस कार्यक्रम के माध्यम से  प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में निस्वार्थ भाव से स्वयं और अपने परिवार की चिंता किए बिना फ्रंट लाइन पर कार्य करने वाले सफाई मित्रों, नर्स और डॉक्टरों ने जो अभूतपूर्व कार्य किया, उसकी उन्होंने प्रशंसा भी की थी। महापौर ने कहा कि आज सौ वें एपिसोड के प्रसारण में प्रधानमंत्री ने विभिन्न प्रांतों के ऐसे व्यक्तियों से फोन पर चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन किया, जो समाज में रहकर अपनी मेहनत से देश के लिए प्रेरणादायी कार्य कर रहे हैं।
                    


   इस मौके पर श्री रुपेश यादव, श्रीमती संगीता शैलेश जैन, श्रीमती कंचन सोमेश जडिया, श्रीमती रेखा नरेश यादव, श्रीमती रानीअहिरवार, श्री शिवशंकर यादव, कनई पटेल, रिशांक तिवारी, संतोष दुबे ,अमन चौरसिया सहित नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

जिले के 2097 बूथों पर भाजपा जनप्रतिनिधि,पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने सुना 

 सागर जिले में भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक 34 मंडलों के 2097 बूथों पर भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि,पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने आम जनों के साथ मान.प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम के 100 वें एपिसोड को सुना प्रत्येक बूथ पर कार्यक्रम प्रसारण हेतु विशेष तैयारियां की गई थी जिले में प्रत्येक विधानसभा में चिन्हित स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम को समारोह पूर्वक सुना गया मन की बात कार्यक्रम के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ आम जनों में भी भरपूर उत्साह देखने को मिला।  जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने देवरी विधानसभा में गौझामर मंडल में बूथ क्रमांक 118 पर सुना। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive