बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

छतरपुर: बीकानेर स्वीट्स संचालक के घर हुई एक करोड़ से अधिक की लूट के आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार▪️ डीआईजी ललित साक्यवार आर एसपी अमित सांघी ने किया पर्दाफाश▪️तीन आरोपी पालीटेक्निक कालेज के छात्र

छतरपुर: बीकानेर  स्वीट्स संचालक के घर हुई एक करोड़ से अधिक की लूट के आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार
▪️ डीआईजी ललित साक्यवार आर एसपी अमित सांघी ने किया पर्दाफाश
▪️तीन आरोपी पालीटेक्निक कालेज के छात्र


तीनबत्ती न्यूज
छतरपुर 1 मई 2023: मध्यप्रदेश के  छतरपुर में बीकानेर  स्वीट्स संचालक के घर हुई एक करोड़ से अधिक की लूट के आरोपी को पुलिस ने 12 घंटे में गिरफ्तार करने में सफलता पाई है । नकाबपोश लुटेरों ने बीती रात्रि में वारदात को अंजाम दिया था। इसमें तीन आरोपी पालीटेक्निक कालेज के छात्र निकले। लुटेरों को पकड़ने और मॉल बरामद करने एसपी अमित सांघी के नेतृत्व में छतरपुर पुलिस की  कार्यवाई की डीजीपी ने सराहना की है। आज डीआईजी ललित साक्यवार और एसपी अमित सांघी ने मिडिया के सामने पूरी वारदात का खुलासा किया। आरोपियों ने यूट्यूब के जरिए लूट का तरीका सीखा था। 
 
पुलिस प्रेस नोट के मुताबिक मध्यप्रदेश पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के दृष्टिगत आरोपियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई कर रही है। छतरपुर पुलिस ने लूट के प्रकरण में प्रभावी कार्रवाई करते हुए केवल 12 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही उनसे 1 करोड़ 1 लाख 48 हजार रुपये की सामग्री व नकद बरामद किए हैं। आरोपियों के पास से नकदी सहित मोटरसाइकिल और सोने-चांदी के आभूषण जब्त किए गए हैं। 


इस तरह की थी वारदात :

बीकानेर स्वीट्स संचालक और
फरियादी ओमप्रकाश पुरोहित पिता पुखराज सिंह पुरोहित (47) निवासी ईशानगर रोड, कंपनी बाग, नौगाँव ने 30 अप्रैल की रात्रि करीब 9.30 बजे थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वे, पत्नी व बेटी के साथ घर में थे, तभी अचानक तीन अज्ञात लड़के हाथ में कट्टा व चाकू लिए उनके घर में घुसे और बेटी की कनपटी पर कट्‌टा  अड़ाकर हमें बांध दिया और मुंह पर टेप चिपका दिया। इसके बाद लुटेरों ने घर में रखे करीबन 36 लाख रुपये नकद, करीब 65 लाख रुपये के सोने व चाँदी के आभूषण और उनकी मोटरसाइकिल लेकर भाग गए। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना नौगांव में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।





पुलिस तत्काल हुई सक्रिय   :

लूट के इस प्रकरण में छतरपुर के पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांधी ने तत्काल घटनास्थल पहुँचकर मुआयना किया। आरोपियों को तत्काल पकड़ने के लिए उन्होंने मौके पर सायबर, एफएसएल, फिंगर प्रिन्ट और डॉग स्क्वाड को बुलाकर आवश्यक कार्रवाई की। आईजी श्री प्रमोद वर्मा व डीआईजी श्री ललित शाक्यवार के मार्गदर्शन में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों एवं लूटे गए माल की तलाश के लिए एएसपी श्री विक्रम सिंह एवं एसडीओपी नौगांव के निर्देशन में विशेष पुलिस टीमों का गठन किया। इस 30 सदस्यीय पुलिस टीम ने तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर घटना के 12 घंटे में चारों आरोपियों को लूटे गए कुल मशरूका करीब 1 करोड़ 1 लाख 48 हजार रूपए के साथ गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।  पूरी वारदात के 4 आरोपियों को  गिरफ्तार  कर लिया गया है। अभी 1 फरार है। जिसमें 3 पॉलिटेक्निक में पढ़ने वाले  छात्र है। 

पकड़े गए आरोपी पालीटेक्निक कालेज के

पकड़े गए आरोपियों के नाम गोलू प्रजापति निवासी नौगांव, राहुल कुशवाहा निवासी रीवा, अनीस कुशवाहा निवासी रीवा, मनोज यादव निवासी नौगांव बताए गए हैं। एक अन्य आरोपी अब भी फरार है। गोलू, राहुल एवं अनीस नौगांव के ही पॉलीटेक्रिक कॉलेज के छात्र हैं। पकड़े गए आरोपियों का कोई पुराना आपराधिक रिकार्ड भी नहीं है।

इनकी भूमिका रही सराहनीय

लूट की वारदात सुलझाने में निरीक्षक संजय बेदिया, अभिषेक चौबे, टीकाराम कुर्मी, नौगांव थाना प्रभारी दीपक यादव, एसआई राजकुमार यादव, प्रमोद रोहित, संजय पाण्डेय, आरबी सिंह, सिद्धार्थ शर्मा, एएसआई ज्ञान सिंह, आरके मिश्रा, प्रधान आरक्षक भूपेन्द्र, मनीष त्रिपाठी, अरविंद, रामगोपाल पाल, आरक्षक रामराज सिंह, हृदेश, प्रमोद, हनुमानदीन, सतेन्द्र त्रिपाठी, गजेन्द्र, भूपेन्द्र, राहुल, कुलदीप, आशीष, राजकुमार, ब्रजेन्द्र, खुशेन्द्र, संदीप, अजय, वीरेन्द्र बघेल, अनिल साहू, हरदीन, रमाकांत, सूरज, दीपक, रचना, अंकिता, राधा एवं साईबर सेल से प्रधान आरक्षक संदीप तोमर, किशोर कुमार एवं राहुल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इनको आईजी प्रमोद वर्मा द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive