बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर कलार समाज व ताम्रकर समाज का निंदा प्रस्ताव, आंदोलन की तैयारी के लिए हुई बैठक ▪️खेद से संतुष्ट नहीं समाज, माफी मांगे

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर कलार समाज व ताम्रकर समाज का निंदा प्रस्ताव, आंदोलन की तैयारी के लिए हुई बैठक 
▪️खेद से संतुष्ट नहीं समाज,  माफी मांगे



सागर,30 अप्रैल,2023 । हैहय वंश के भगवान सहस्तबाहु पर विवादित टिपण्णी करने वाले कथावाचक प. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ़ कलचुरी समाज और ताम्रकार समाज द्वारा पुलिस अधीक्षक सागर को ज्ञापन सौंपा गया था जिसके बाद दोनो समाजों के अध्यक्ष द्वय प्रदीप चौकसे एवम उमाकांत ताम्रकार के नेतृत्व में समाज की कार्यकारिणी समिति की बैठक रविवार को चकराघाट स्थित मंदिर में संपन्न हुई है।


गौरतलब है की कल्चुरी कलार समाज व तामक्रार समाज ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए धीरेंद्र कृष्ण गर्ग शास्त्री पर अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की थी, देश के अलग अलग हिस्सों में भी कल्चुरी समाज व ताम्रकार समाज ने इस मामले में शिकायत कर विरोध दर्ज कराया है। मामले को बढ़ता देख बागेश्वर धाम सरकार के सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा जारी लिखित पोस्ट के माध्यम से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा कहे गए शब्दो पर खेद व्यक्त किया गया है।



इसके बाद रविवार को समाज जनों की बैठक में घटना के संदर्भ में निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए बागेश्वर धाम सरकार द्वारा जारी पोस्ट से अपनी असंतुष्टता जाहिर की है समाज जनों का कहना है की उन्होंने जिस तरह वीडियो जारी कर हमारे आराध्य भगवान सहस्तबाहू जी को अपशब्द कहें है उसी प्रकार वे वीडियो अथवा प्रत्यक्ष रूप से माफी मांगे अन्यथा की स्थित में विरोध जारी रहेगा मामलें में दोनो समाजों ने आगामी कानूनी कार्यवाही व आंदोलन के लिए संयुक्त रूप से पंद्रह सदस्यों की कमेटी बनाई है।
 
बैठक में राष्ट्रिय कलचुर एकता महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष निखिल चौकसे ने कहां की धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने खेद व्यक्त करने वाली पोस्ट के जरिए फिर मिथ्या कथन कहें है शास्त्रों में भगवान सहस्तबाहू के संदर्भ में कुछ भी गलत नहीं है जबकि उनकी महिमा बताई गई है धीरेंद्र कृष्ण जी अब झूठ भी बोल रहें है, उन्हें प्रत्यक्ष माफी मांगनी चाहिए।
ताम्रकार समाज के वरिष्ठ एड. शिवकुमार ताम्रकार ने कहां
बार बार हमारे आराध्य का अपमान हम सहन नहीं करेंगे धीरेंद्र शास्त्री जी को सहस्रबाहु भगवान के चरणों में माफ़ी मांगनी चाहिए अन्यथा कानूनी कार्यवाहै और विरोध के लिए वे तैयार रहें। 
सहस्त्रबाहु महासभा के जिला अध्यक्ष पंकज मुखारया ने कहां की यदि प्रशासन प्रकरण दर्ज नहीं करेगा तो हम सभी आंदोलन करेंगे।  
बैठक में 
इस मौके पर अध्यक्ष प्रदीप चौकसे, ताम्रकार समाज के अध्यक्ष उमाकांत ताम्रकार एड शिवकुमार ताम्रकार, सुबोध ताम्रकार, श्री संतोष ताम्रकार श्री मनोज ताम्रकार दिलीप ताम्रकार सनी ताम्रकार श्री सत्यम ताम्रकार श्री नयन ताम्रकार श्री भरत ताम्रकार, सुनील बिंचू चौकसे, मनोज राय, राहुल राय, सन्नी चौकसे, अजीत चौकसे, बलराम राय, सुनील चौसे, शैलेंद्र राय, सुनील ताम्रकार, सुनीत ताम्रकार, नयन ताम्रकार, मीडिया प्रभारी, संजय ताम्रकार, शिवराम ताम्रकार, सुनील ताम्रकार, निक्की राय, राजकुमार तमक्रार, संजय चौकसे, संजय राय, कमलेश राय रहली, विजय ताम्रकार, राजेश ताम्रकार, सत्यम ताम्रकार, भरत ताम्रकार, नरेश राय, आदि अनेकों हैहय वंशी समाज के लोग उपास्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive