बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

निवाड़ी की महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी निलंबित

निवाड़ी की महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी निलंबित 


सागर, 03 मई 2023 :
संभागायुक्त डॉ वीरेन्द्र सिंह रावत ने कलेक्टर जिला निवाडी के प्रस्ताव के अवलोकन एवं परीक्षण करने के उपरांत जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सुश्री ममता चतुर्वेदी को कर्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही व स्वेच्छाचारिता का द्योतक होने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
     निलंबन अवधि में सुश्री चतुर्वेदी का मुख्यालय संयुक्त संचालक, महिला एवं बाल विकास विभाग सागर संभाग, सागर नियत किया गया है। निलंबन अवधि में सुश्री चतुर्वेदी को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
     मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में विगत 02 मई को लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन प्रत्येक जिला, नगरीय निकायों एवं ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित किये जाने थे। शासन के निर्देशानुसार उक्त कार्यक्रम का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया जाना था। परन्तु निवाड़ी की जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सुश्री ममता चतुर्वेदी द्वारा कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की सहभागिता नहीं की गई।  वे बिना किसी पूर्व सूचना एवं अवकाश स्वीकृति के अनुपस्थित रही। पूर्व में भी इनके द्वारा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन में रूचि नहीं ली गई है।
        सुश्री चतुर्वेदी को पूर्व में भी समय समय पर कार्यालयीन पत्रों के माध्यम से विभाग से संबंधित कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया, किन्तु इनके द्वारा प्रत्येक बार आवेदन प्रस्तुत कर कार्य न करने एवं अन्यत्र स्थानानंतरण किये जाने हेतु तर्क प्रस्तुत किये जाते रहे।
      सुश्री चतुर्वेदी द्वारा जिले में विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की कोई सहभागिता न होने से प्रदेश स्तर पर जिला निवाडी की स्थिति प्रभावित हुई है। इस प्रकार की इनकी कार्यशैली से विभागीय कार्य प्रभावित हुए एवं नस्तियाँ जिला टीकमगढ़ जाने में अतिरिक्त विलम्ब भी हुआ है।                 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive