बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बागेश्वर सरकार की कथा : अंतिम दिन मंच से 95 लोगों की हुई सनातन धर्म मे वापसी ▪️ बाहर रामजी के भक्त पानी मे भीग रहे हैं तो कथा पंडाल में भक्ति रस में : बागेश्वरधाम सरकार ▪️देखे : वीडियो

बागेश्वर सरकार की कथा :  अंतिम दिन मंच से 95 लोगों की हुई सनातन धर्म मे वापसी 

▪️ बाहर रामजी के भक्त पानी मे भीग रहे हैं तो कथा पंडाल में भक्ति रस में :  बागेश्वरधाम सरकार 
 ▪️देखे : वीडियो


तीनबत्ती न्यूज
सागर, 30 अप्रैल ,2023। सागर में चल रही बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्री मद्भागवत कथा का रविवार को सातवें दिन समापन हुआ इस अवसर पर पहले दिन धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा कही गई सागर में कुछ बड़ा होने की बात सच होती दिखाई दी यहां कथा के आखिरी दिन 95 लोगों ने सनातन धर्म में वापसी की इस दौरान मंच से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वापसी करने वालों से बातचीत की उन्होंने कहा आगे कोई बड़ा प्रलोभन मिलेगा तो क्या फिर चले जाओगे जवाब में लोगों ने कहा कि हम आपके द्वारा प्रेरित होकर सनातन धर्म में आए हैं अब कभी वापस नहीं जाएंगे ।








पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा की जब तक शरीर में सांस रहेगी तब तक हिंदू को बिखरने नहीं दूंगा इस बीच कथा में उपस्थित हजारों लोगों ने जय श्रीराम के जयकारे लगाए। उन्होंने कहा कि बारिश हो रही है ज़मीन जरूर गीली है लेकिन ज़मीर गीला नहीं होना चाहिए। जिस यज्ञ में बारिश हो जाती है वह यज्ञ सफल हो जाता है। मैं कह रहा था कि सागर में कुछ बड़ा होने वाला है। 


उन्होंने कहा कि आज कुछ परिवार सनातन धर्म में वापसी कर रहे हैं। इसमें 50 से अधिक परिवारों के 95 लोग शामिल हैं जो भ्रमित होकर अन्य धर्म में चले गए थे। उन्होंने गुलाब रानी, दयाल और अन्य लोगों से बात की। उन्होंने कहा कि अब बताइये कहते हैं कि हम नफरत फैला रहे हैं या कोई हमारे भोले भाले सनातनियों को बहला रहा है। इसके बाद कथा में भागवत के प्रसंगों का सुंदर वर्णन किया और कई दृष्टांत सुनाए। अंतिम दिन बारिश के बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग कथा सुनने पहुँचे।

अंतिम दिन हुए भावुक 
कथा के अंतिम दिन उन्होंने कहा कि सागर के पागलों आप सभी धन्य हो आज यहां मेरी कथा का अंतिम दिन है। यहां जैसी भक्ति कहीं नहीं देखी मुझे आप सबकी आदत हो गयी है। जल्द ही फिर आऊंगा और आप सभी को राम कथा सुनाऊंगा। 

कोई भी तूफान हमे कथा से नहीं रोक सकता

कथा के आखिरी दिन जमकर बारिश हुई देर रात से ही लोग बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने हजारों की संख्या में मौजूद थे। बारिश में भीगते श्रद्धालुओं को देख वह बार बार बाल्कनी से आकार लोगों का अभिवादन करते रहे। 




साथ ही सहयोगियों को व्यवस्थाएं बनाये रखने के लिए निर्देशित करते रहे। वह स्वयं व्यवस्थाओं की जानकारी लेते रहे तो वहीं कथा पंडाल में उन्होंने कहा कि सागर जैसे श्रोता कहीं नहीं मिले आपकी श्रद्धा अपार है इसीलिए मैं  तीन दिन से सोया नहीं मौसम कैसा भी हो कोई भी तूफान आ जाये कथा से हमे कोई रोक नहीं सकता।

आज की कथा में मुख्य आयोजक भूपेंद्र सिंह बहेरिया, सुरवेंद्र सिंह, शुभम सिंह, सुरेंद्र दुबे सागर शिष्य मंडल और संदीप दुबे सहित प्रभात सिंह, अजीत सिंह चील पहाड़ी, राजा ठाकुर, आदि उपस्थित थे।

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________







Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive