बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अथाई समूह द्वारा "देश भक्ति के-रंग कविता के संग" राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी आयोजित

अथाई समूह द्वारा "देश भक्ति के-रंग कविता के संग" राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी आयोजित


नई दिल्ली। 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अथाई संवाद समूह के तत्वाधान में "देशभक्ति के रंग कविता के संग" इस "राष्ट्रीय काव्य संगोष्ठी" का आयोजन किया गया । अथाई समूह की सचिव डॉ. इन्दु जैन राष्ट्र गौरव  की "शारदे वंदना" के साथ ही 'राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी' का प्रारंभ हुआ। सभी कवि एवं कवयित्रियों ने देश भक्ति के भाव अपनी कविता के माध्यम से प्रस्तुत किए और तिरंगे को नमन किया। अथाई संवाद समूह के अध्यक्ष जर्नलिस्ट श्री अखिल बंसल जी ने सभी का स्वागत किया तथा युवाओं में देश भक्ति का संचार करती हुई और सही 'दिशा बोध' करती हुई अपनी दो अद्भुत् रचनाएं प्रस्तुत की। कार्यक्रम के सहसंयोजक कवि श्री राकेश जैन, दिल्ली ने 'हे भारत मां मुझे ऐसी लगन लगा दे' काव्य के माध्यम से धरती माँ के प्रति देशभक्ति और समर्पण के भाव प्रकट किए। जोधपुर की स्वाति सरू जैसलमेरिया ने देश भक्ति से ओतप्रोत मधुर गीत प्रस्तुत किया साथ ही 'आज़ादी की कीमत' बताते हुए स्वाति मानधना, बालोतरा ने काव्य रचना प्रस्तुत की। सतीश लाखोटिया-नागपुर ने 'मेरा भारत महान्' पर अपनी रचना पढ़ी तो वहीं सुमन जैन दिल्ली ने 'स्वतंत्रता दिवस उमंग' पर काव्य पढ़ा। ज्ञाता सिंघई सिवनी ने 'मुझे वह हिंदुस्तान चाहिए' पर अपनी  रचना प्रस्तुत की। 'भारत में कब चोखे से दिन आएंगे' से ईसागढ़ के समकित सिंघई ने अपनी भावना व्यक्त की और सरिता जैन 'साहिल' दिल्ली ने 'ऐसे वीरों को नमन' काव्य रचना पढ़ी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

सुमिता मूधड़ा मालेगाँव ने 'भारत माता गौरव गाथा' सुनाई साथ ही अनिल जैन' अंकुर' जयपुर ने' वीर शहीदों की गौरव' गाथा का काव्य पाठ किया। कलावती करबा कूच बिहार ने' भारत के वीरों को नमन' किया तथा  नीरू जैन "निरुपम" मेरठ ने अलबेले भारत के रंग दिखाए। ' अंतस् ज्वाला धधक रही है' से ज्योति जैन 'ज्योति' कोलाघाट ने अपनी काव्य भावना अर्पण की और 'हम आजादी छीनने नहीं देंगे' काव्य रचना डॉ. अल्पना जैन, मालेगाँव ने प्रस्तुत की। कवि सम्मेलन की संयोजिका डॉ. इन्दु जैन राष्ट्र गौरव, दिल्ली ने 'देश भक्ति की सरगम' से राष्ट्रप्रेम के रंग बिखेरे तथा सभी का आभार व्यक्त किया तथा कवि सम्मेलन के सहसंयोजक कवि श्री राकेश जैन, दिल्ली के कुशल संचालन में 'राष्ट्रीय कवि सम्मेलन' सम्पन्न हुआ। 

सभी कवि-कवयित्रियों की कविताओं ने देश भक्ति के ऐसे रंग बिखेरे कि आमंत्रित सभी अतिथियों और श्रोताओं ने कवि सम्मेलन की भूरि-भूरि प्रशंसा की। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित इस कवि सम्मेलन में गीत, काव्य के माध्यम से मन में समाए हुए देश भक्ति के स्वर मुखरित हुए और सभी ने राष्ट्रगान गाकर, 'भारत माता की जय' के उद्घोष से कार्यक्रम का समापन किया।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive