बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

निर्माणाधीन 1000 बेड कोविड अस्पताल समय सीमा में पूरा करे, 25 मई से होगा शुरू ★ कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया स्थल निरीक्षण

निर्माणाधीन 1000 बेड कोविड अस्पताल समय सीमा में पूरा करे, 25 मई से होगा शुरू
★  कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया स्थल निरीक्षण

सागर ।  बीना आगासोद रिफाइनरी के पास स्थित ग्राम चक्क में निर्माणाधीन 1000 बिस्तरों के अस्पताल का जिला कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ बैठक में समीक्षा पश्चात स्थल  निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी की मंशानुरूप इस महत्वकांक्षी योजना का पूरा निर्माणकार्य हमें 25 मई के पूर्व पूरा करना है ताकि 25 मई से ही यहां कोरोना मरीजों का उपचार  प्रारंभ किया जा सके। और 1000 विस्तरो की अस्पताल बन जाने के कारण सागर जिला सहित रायसेन ,विदिशा जिलों के कोरोना संक्रमित मरीजों को भी शीघ्रता एवं सुगमता से इलाज मिल सकेगा और शीघ्रता से स्वस्थ हो सकेंगे ।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त विभाग अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि 1000 विस्तरो की अस्पताल के गुणवत्ता युक्त निर्माणकार्य को 1 सप्ताह के भीतर पूर्ण कराएं, जिससे यहां शासन की मंशा अनुरूप 25 मई से अस्पताल को प्रारंभ कर इलाज प्रारंभ कराया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अस्पताल तक आने एवं जाने के लिए बीना से परिवहन की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के लिए रोड मैप तैयार करें। जगह जगह दिशा सूचक एवं शाइनबोर्ड आदि लगाएं ताकि मरीजों को आने जाने में भटकना न पड़े। वे सुगमता से व समय पर हॉस्पिटल तक पहुंच सकें और बेहतर उपचार पा कर शीघ्र स्वस्थ हो।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने अस्पताल परिसर में पानी, टायलेट, सड़क, हेलीपेड, हॉस्पिटल डोम, बिजली व्यबस्था, ऑक्सीजन सप्लाई आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा कर समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
हॉस्पिटल डोम का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है आरसीसी फ्लोरिंग के साथ साथ डोम के पार्टीशन का कार्य भी किया जायेगा जिसमें 200-200 बेड का सेपरेशन किया जायेगा। ऑक्सीजन सप्लाई हेतु बीओआरएल से हॉस्पिटल डोम तक ऑक्सीजन पाईपलाईन का कार्य भी पूर्ण हो चुका है। हॉस्पिटल पहुंच मार्गों पर सड़क निर्माण अंतर्गत अंतिम लेयरिंग पश्चात डामरीकरण का कार्य शीघ्र किया जायेगा। विद्युत प्रदाय हेतु सब स्टेशन का निर्माण कार्य पूर्ण कर सप्लाई लाइनों एवं आवश्यकता अनुसार खंबे व स्ट्रीट लाइट आदि का कार्य किया जा रहा है। 1000 बेडेड हॉस्पिटल हेतु 200 टायलेट्स बनाना है जिसके लिए हॉस्पिटल डोम के साथ ही अलग से एक शेड तैयार किया गया है जिसमें  सीवरेज पाइपलाइन डालने आदि के  कार्य पूर्ण हो चुके है शीघ्र ही आरसीसी फ्लोरिंग पश्चात सभी टायलेट्स फाइबर सीट से तैयार किये जायेंगे। पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु जगह-जगह पानी की टंकियों को स्थापित किया जा रहा है।  ड्रेनेज सिस्टम अंतर्गत चैम्बर व टैंक आदि तैयार किये जा रहें है। 1500 वर्गमीटर फ्लोर पर सीसी कंक्रीट कार्य जल्द ही पूर्ण हो जायेगा। पेबर ब्लॉक लगाने के कार्य को भी प्रारंभ किया जायेगा। एडमिन ब्लॉक, स्टोरेज ब्लॉक, मरीजों के परिजनों हेतु अटेंडर ब्लॉक, अक्षय फाउंडेशन के लिए खाना बनाने एवं पैकिंग हेतु किचिन सहित ब्लॉक, यहां आने वालों को रिफ्रेशमेंट जैसे चाय बिस्किट, फल, दूध आदि हेतु कन्वेनियन्स शॉपिंग ब्लॉक सहित पार्किंग की अच्छी व्यबस्था हेतु तेजी से निर्माणकार्य किये जा रहे हैं। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive