SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 17 मई 2021

वैक्सीन के लिए फर्जी तरीके से स्लॉट उपलब्ध कराने वाले दो युवक हिरासत में ★ 800 रुपये लेकर व्हाट्सएप ग्रुप पर कर रहे थे वसूली

वैक्सीन के लिए फर्जी तरीके से स्लॉट उपलब्ध कराने वाले दो युवक हिरासत में
★ 800 रुपये लेकर व्हाट्सएप ग्रुप पर कर रहे थे वसूली 

★ मयंक भार्गव 

बैतूल। 18 प्लस की आयु में वैक्सीन लगवाने को लेकर संकट बना है। वैक्सीन की कम उप्लब्धता के चलते लोगो ने फर्जी बुकिंग करके अवैध कमाई शुरू कर दी है  बैतूल में 18 से 44 वर्ष के युवाओं को वेक्सीन लगाने के नाम व्हाट्सएप ग्रुप पर 800 रुपये लिए जाने के मामले में पुलिस ने खुलासकर दिया है। मामले के दो आरोपियों को हिरासत के लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार भारत सरकार के द्वारा चलाए टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन के नाम पर बैतूल में हितग्राहियों को टीकाकरण के नाम पर अवैध वसूली कर स्लॉट उपलब्ध करने वाले व्हॉट्सएप्प ग्रुप की शिकायत जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ अरविंद भट्ट ने की थी। गंज पुलिस शिकायत के बाद जांच में जुट गई।शिकायत के अनुसार टीकाकरण हेतु अज्ञात मोबाईल धारक द्वारा एक VACCINE SLOTS AVAILABLE नाम से व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाकर 800 रुपए लेकर ऑनलाईन स्लॉट बुकिग किए जाने हेतु व्हाट्स एप्प के माध्यम से विज्ञापन जारी किया गया था। भारत सरकार के निर्देशानुसार 18 से 44 वर्ष के हितग्राहियों हेतु 100 प्रतिशत निशुल्क ऑनलाईन बुकिंग के आधार पर उनका टीकाकरण होता है । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


मध्यप्रदेश में शासकीय कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर यह टीका पूर्व से ऑनलाईन पंजीकृत हितग्राहियों को निशुल्क दिया जाता है ।
 वैकसीन स्लॉट एविलेवल नाम के व्हाट्सएप्प ग्रुप आरोपिगण के द्वारा हितग्राहियों से 800 रुपए लेकर स्लॉट बुकिंग की जा रही थी । इस शिक़ायत के बाद पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस अधीक्षक बैतूल सुश्री सिमाला प्रसाद , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमति श्रद्धा जोशी , अनुविभागीय अधिकारी ( बैतूल ) श्री नितेश पटेल के समक्ष शिकायत प्राप्त होते ही थाना प्रभारी गंज  प्रवीण कुमरे को निर्देशित किया गया कि उक्त व्हॉट्स ग्रुप की जानकारी प्राप्त करें। निर्देशन पर कलेक्टर बैतूल के पूर्व आदेशों के उल्लघन के कारण भारतीय दण्ड विधान की धारा 188. आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 5 ) से 60 तथा राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन के उल्लघंन होने पश्चात प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया जाकर आरोपी नरेंद्र यादव , दिनेश कलमे को गिरफ्तार किया जाकर आवश्यक वस्तु एवं मोबाईल जब्त किए गए । प्रकरण की विवेचना जारी है । इनसे पूछताछ जारी है। प्रशासन के मूताबिक वैक्सीन स्लाट बुकिंग निशुल्क है। सभी आन लाईन कर सकते है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive