SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 22 मई 2021

सेवा दिवस के रूप में मनाया राजीव गांधी शहीद दिवस

सेवा दिवस के रूप में मनाया राजीव गांधी शहीद दिवस

साग़र। भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री,,देश में कंप्यूटर व संचार क्राँति के जनक, युवा पीढ़ी के प्रेरणास्त्रोत, स्वर्गीय  श्री राजीव गाँधी जी को उनके शहीदी दिवस ( 21 मई ) पर भावभीनी श्रद्धाँजलि देकर सागर शहर सेवादल ने सेवा दिवस के रूप मे मनाया।
सेवादल सदस्य सुबह ही रविशंकर स्कूल के वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर सेकेंड डोज के लाभार्थियों को फोन लगाकर वैक्सीन का लाभ दिलावाया तत्पश्चात कोरोना महामारी की मार झेल रहे संपूर्ण देश में जारी लाकडाउन के दौरान आज सेवादल ने सडकों पर फेरी लगाकर,छोटे-छोटे व्यवसाय कर अपना घर चलाने वाले परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया।

इस मौके पर शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने राजीवजी का स्मरण करते हुये कहा कि स्वभाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच और निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले राजीव गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे। वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने के साथ ही उनका अन्य बड़ा मक़सद इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण है। अपने इसी सपने को साकार करने के लिए उन्होंने देश में कई क्षेत्रों में नई पहल की, जिनमें संचार क्रांति और कम्प्यूटर क्रांति, शिक्षा का प्रसार, 18 साल के युवाओं को मताधिकार, पंचायती राज आदि शामिल हैं। 
वरिष्ठ कांग्रेसी रामकुमार पचौरी ने कहा कि नये भारत के राष्ट्र निर्माता राजीवजी थे उन्होने समाज के 18 वर्ष के आयु के लोगो को मताधिकार का अधिकार दिलवाकर भारतीय लोकतंत्र को मजबूत और श्रेष्ट बनाने का काम किया था।
सेवादल अध्यक्ष के साथ रामकुमार पचौरी,नितिन पचौरी,कल्लू पटैल,जयदीप यादव,राहुल व्यास,मयंक तिवारी,प्रवीण यादव,नवीन,रोहित,अरविंद राजपूत आदि सेवादल सदस्य साथ रहे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive