SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 20 मई 2021

कोविड में दो भाईयों को खोया, अब ऑक्सीजन बैंक में जुटे योगदान देने , और लगा रहे पौधे

कोविड में दो भाईयों को खोया, अब  ऑक्सीजन बैंक में जुटे योगदान देने ,  और लगा रहे  पौधे

सागर । जिला पंचायत मुख्य कार्यपानल अधिकारी डॉ. इच्छित गढ़पाले के अभिनव प्रयोग को सफल करने के लिए आज जनपद पंचायत केसली में बिना मास्क जुर्माना में पौधे दिये जाने का काम शुरू हो गया है। इस काम में स्थानीय जनपद अध्यक्ष ने भी अपनी भागीदारी की।
पूजा जैन जनपद सीईओ केसली के मोटिवेशन पर स्थानीय व्यापारी प्रभुदयाल सोनी ने आज 201 पौधे अपने भाईयों की यादगार में निरीक्षण चौकी पर उपलब्ध कराये। श्री सोनी के दो सगे भाईयों का कोविड में निधन हो गया। उन्हें अच्छी तरह से एहसास है कि ऑक्सीजन की चंद सांसों की क्या कीमत होती है। इसीलिए उन्होंने ऑक्सीजन बैंक में अपने भाईयों की यादगार में पौधे भेंट किये। सुश्री जैन ने भी कोविड केयर सेंटर में 20 लीटर क्षमता का ऑक्सीजन कंसेंटेंटर अपनी और से उपलब्ध कराया। ज्ञातव्य है कि कोविड संक्रमण का सामना करने के लिए ग्रामीण विकास विभाग का समूचा अमला राजस्व और पुलिस प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहा है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

केसली में स्थापित कोविड केयर सेंटर में वर्तमान में 22 लोग जो कोरोना संदिग्ध हैं। 21 कोरोना पॉजीटिव संघन निरीक्षण एवं चिकित्सकीय सुविधाओं के लिए रखे गये हैं इनमें 3 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। जनपद कार्यालय के पास स्थापित निरीक्षण चौकी में बिना मास्क घूमते पाये जाने अथवा कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों को अब पौधे देकर उन्हें रोपित करना और पाल पोषकर उनकी देखभाल करने की सजा दी जा रही है। इससे जिले के अंदर अधिक मात्रा में ऑक्सीजन पैदा होगी पशु पक्षियों के लिए छाया और आवास बनेंगे। लोगों को भी ऑक्सीजन बैंक में अपनी भूमिका निभाये जाने का अवसर मिल सकेगा।
हेमेन्द्र गोविल जनपद सीईओ मालथोन ने आज किल कोरोना अभियान के अंतर्गत बमनौरा दुगाहाकला सेमरालोधी समेत चार पंचायतों में तहसीलदार सतीष वर्मा के साथ मूल्यांकन का कार्य किया। पचांयत स्तर पर 5 से 6 औसतन कोरोना सस्पेक्टेड व्यक्ति भर्ती हैं जिनहें समझाइश देकर औषधि किट उपलब्ध कराई गई इसके अतिरिक्त ग्राम स्तर पर अकारण घूमने वाले लोगों को भी टीम ने समझाइश दी। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive