तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

प्रो जी एस वाजपेयी होंगे राजीवगांधी नेशनल लॉ यूनिवसिर्टी , पटियाला के कुलपति ★साग़र और प्रदेश का बढा गौरव

प्रो जी एस वाजपेयी होंगे राजीवगांधी नेशनल लॉ यूनिवसिर्टी , पटियाला के कुलपति 
★साग़र और प्रदेश का बढा गौरव 

साग़र।  राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, दिल्ली के रजिस्ट्रार के प्रो जी एस वाजपेयी को राजीव गांधी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (आरजीएनयूएल) पटियाला का कुलपति नियुक्त किया गया है। प्रो बाजपेयी 21 मई शुक्रवार को अपनी पांच वर्षीय टीम की शुरुआत करेंगे। प्रो वाजपेयी की इस नियुक्ति से साग़र और मध्यप्रदेश का मान बढ़ा है। प्रो वाजपेयी मूलतः साग़र के रहने वाले है। प्रथमिक शिक्षा से लेकर डॉक्टरेट तक की उपाधि साग़र से की है। प्रो वाजपेयी डॉ गौर विवि के बेहद प्रतिभाशाली  विधार्थी 
में से एक है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


साग़र वासियों के लिए गौरव बने प्रो वाजपेयी ने डॉ हरिसिंह गौर विवि साग़र  से पढ़ाई की । उन्होंने अपराध शास्त्र और समाज शास्त्र से एमए की और पीएचडी की उपाधि ली। वे कुछ समय तक साग़र विवि में अपराध शास्त्र विभाग में  सहायक प्राध्यापक भी रहे। इसके बाद भोपाल और दिल्ली लॉ विवि में रहे। 
आरजीएनयूएल, पटियाला के कुलपति नियुक्त होने पर प्रो वाजपेयी की इस उपलब्धि पर शुभचिंतकों ने बधाईयां दी है।  यहां बता दे वे साग़र के सुरखी क्षेत्र के महुआखेड़ा पेगवार ग्राम के है। सागर के बरियाघाट पर निवास रहा। वे MPEB से रिटायर्ड श्री दुर्गा शंकर वाजपेयी के छोटे भाई  और भाभा परमाणु अनुसन्धान केंद्र मुंबई के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ राकेश वाजपेयी के बड़े भाई है।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

1 comments:

  1. प्रो वाजपेई को कुलपति बनने पर बधाई=संजीव सराफ बनारस

    जवाब देंहटाएं

Archive