बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: पहला चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर गढ़ाकोटा में बनकर तैयार

MP:  पहला चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर गढ़ाकोटा में बनकर तैयार

★ छोटे बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने अभिषेक भार्गव प्रदेश भर में जागरूकता अभियान चलाएंगे

सागर । कोरोना वायरस के बदलते सिम्टम्स , एवं तीसरे चरण  की लहर आने पर छोटे बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंकाओ एवं डॉक्टरो की सलाह सुझाव के बीच लोकनिर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा क्षेत्र रहली गढ़ाकोटा में प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंटर तैयार करा लिया है।  अपने विधानसभा क्षेत्र के सभी परिवारजनो , अभिभावकों , मातापिता ,  बुजुर्गो , परिवार के मुखिया ,विशेषकर  घर की महिलाओं से अपील की है कि कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में सभी जगह युवा वर्ग महिलाएं , बुजुर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है और दूसरी लहर समाप्त होने के पहले ही वैज्ञानिक , डॉक्टर तीसरे लहर आने एवं बच्चो पर सबसे ज्यादा संक्रमण का असर होने की आशंका जता रहे है   ।

मंत्री पुत्र अभिषेक भार्गव  बच्चों में संक्रमण न फैलने पाए इसके लिए " परिवार में मुस्कान लाना है । बच्चों को संक्रमण से बचाना है " जागरूकता अभियान  शुरू कर रहे  है। इस अभियान में  सभी को सजग सतर्क ,रहते हुए अपने परिवार में छोटे बच्चों को  विशेष देखभाल  करने एवं संक्रमण से बचाने की अपील अभिषेक दीपू भार्गव ने की है।  ।  उन्होंने कहा कि बच्चे परिवार की खुशियां है यही मुस्कान हमारा भविष्य है । सभी घर परिवार में बच्चों की किलकारियां हमेशा गूंजती रहे  ।इसके लिए अभी से जागरूक रहे । सतर्क रहें ।  
 
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

 उन्होंने बताया कि प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में लगभग तैयार कर लिया गया है। संक्रमित बच्चों के बेहतर से बेहतर इलाज करने की व्यवस्थाएं  पहले से ही की जा रहीहै ।, चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में 10 पलंग क्षमता का जो बच्चों के लिए वार्ड तैयार किया जा रहा है उसमें संक्रमित पीड़ित  बच्चो को कुपोषण से बचाने पोषण आहार के साथ  हर तरह के इलाज , दवाओं की व्यवस्था की जा रही है वंही बच्चों के खेलने मनोरंजन के लिए पालना झूलाघर । खिलौने , किड्स गेम आदि की व्यवस्थाएं भी कोविड सेंट्रर गढ़ाकोटा में की गई है।चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर की तैयारियों का शनिवार को अभिषेक भार्गव ने जायजा लिया और बताया कि अपने विधानसभा ही नही पूरे जिले के प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के लोगो परिवारों के लिए इस चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर में इलाज की सुविधाएं रहेगी , विशेषज्ञ डॉक्टर , एनआईसीयू केंद्रों पर मिलने वाली सभी सुविधाएं , ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेट ,मास्क दवाइयां पोषण आहार  ,के साथ अन्य जरूरी सुविधाएं गढ़ाकोटा सेंट्रर में उपलब्ध कराई जा रही है । कुछ समय मे ही यह केंद्र शुरू हो जाएगा । यह प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड सेंट्रर होगा जंहा विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा वासियो के साथ साथ प्रदेश भर के लोगो के लिए किया है ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive