SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 22 मई 2021

31 मई तक नगरीय निकायों में वार्ड वार क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक प्रतिदिन करें : मंत्री भूपेंद्र सिंह


31 मई तक नगरीय निकायों में वार्ड वार क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक प्रतिदिन करें : मंत्री  भूपेंद्र सिंह

सागर । 31 मई तक संपूर्ण मध्यप्रदेश को कोरोना संक्रमण मुक्त बनाने के लिए समस्त नगरीय निकाय अपने अपने वार्ड की क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक प्रतिदिन करें एवं संक्रमण को रोकने के लिए जन भागीदारी की सहभागिता भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है  साथ ही कोरोना संक्रमण रोकने हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा प्रतिदिन बैठक में करें।
 उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने नगरीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पूर्व मेयर, नगरपालिका,नगर परिषद,नगर पंचायतों के अध्यक्षों तथा पार्षदों एवं स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए  । मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह  ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह द्वारा समस्त जनप्रतिनिधियों की वर्चुअल कान्फ्रेंस में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे में जानकारी भी दी।
  मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि समस्त नगरीय निकायों के वार्डो में  एक एक  नोडल अधिकारी नियुक्त करें और प्रतिदिन शाम के समय क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयासों की समीक्षा की जावे और वार्ड में मिल रहे कोरोना संक्रमित व्यक्ति के बारे में जानकारी लेकर उनके मकान के सामने कंटेनमेंट जोन बनाए ।साथ में दवा का छिड़काव भी करें। मंत्री श्री ठाकुर ने कहां की आयुष विभाग द्वारा काढ़ा वितरण भी कराया जावे।

मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि 31 मई तक सागर के साथ-साथ मध्य प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने  के लिए हमें सक्रिय होकर सभी लोगों को जागरूक करना होगा और सर्दी खांसी बुखार से पीड़ित व्यक्तियों की अधिक से अधिक सेम्पिलग करा कर उनका इलाज किया जाए जिससे सर्दी खासी बुखार कोरोना का रूप ना ले पाए। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive