जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 18 मई 2021

राशन दुकानों का निरीक्षण किया और वितरण किया हितग्राहियों को राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने

राशन दुकानों का निरीक्षण किया और वितरण किया हितग्राहियों को  राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने

सागर ।  राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अनेक गांव के खाद्यान्न वितरण केंद्र पर जाकर स्वयं गरीबों को 5 माह का खाद्यान्न वितरण करते हुए कहा की मध्य प्रदेश की सरकार किसान गरीब की सरकार है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान कोरोना महामारी के समय हर वर्ग की सहायता करने में लगे ऐसे में गरीब काम के अभाव में कोई भूखा नहीं सोएगा। आज भाजपा सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान आप सबके लिए 5 माह की निःशुल्क सामग्री दी जा रही है उन्होंने इस अवसर पर आमजनता को दवाईयों की किट एवं मास्क वितरित किए और सभी से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए आग्रह किया।

आप सुरक्षित रहो इसलिए सब कुछ कर दिया फ्री

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का काम किया जा रहा है, भाजपा सरकार द्वारा आम जनता के लिए दी जाने वाली सुविधाओं का भी श्रीराजपूत द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर प्रचार किया जा रहा है खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम के दौरान श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा राशन निःशुल्क दिया जा रहा है, घर-घर जांच निःशुल्क की जा रही है, एंबुलेंस सेवा फ्री है ,इलाज भी निःशुल्क हो रहा है, सब कुछ आपको निःशुल्क है इसके पीछे भाजपा सरकार का और हमारा सिर्फ एक ही उद्देश्य है कि आप घर में रहे और सुरक्षित रहें। आप को सुरक्षित रखने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है कोरोना के कारण मानव समाज पर बड़ा संकट आया है लेकिन हम सब मिलकर इससे निकलेंगे, सरकार हर क्षेत्र में निःशुल्क दवाईयां तथा कोविड सेंटर बनाकर लोगों को कोरोना से बचाने का प्रयास कर रही है।

पूजा पाठ के साथ इलाज भी है जरूरी

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर लोग भ्रम के कारण इलाज नहीं करवा रहे हैं पूजा पाठ में लगे हुए हैं, ईश्वर की प्रार्थना करना अच्छी बात है लेकिन बीमारी का इलाज कराना भी जरूरी है। उन्होंने कहा की ईश्वर साक्षात् नहीं आते वह किसी अन्य वेश में आकर आपको सलाह जरूर दे जाते हैं, ऐसे ईश्वर रूपी शुभचिंतकां की सलाह मानकर अपना इलाज जरूर कराएं आस्था के साथ इलाज भी इस बीमारी के लिए बहुत जरूरी है। कोरोना ऐसी बीमारी है जिससे आप अकेले नहीं आपका परिवार और आपके समाज को भी खतरा होता है श्री राजपूत ने आग्रह किया कर सभी लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और जांच जरूर करवाएं।
राशन पर्ची की नहीं है बाध्यता
श्री राजपूत ने राशन दुकानदारों से कहा कि कोरोना काल में सभी लोग परेशान है ऐसे भी कई परिवार है जिनका राशन पर्ची में नाम नहीं है ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी भी मदद की जाए भाजपा सरकार का उद्देश्य है कि कोई भी भूखा न सोये इसलिए ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी मदद की जाए तथा उन्हें भी राशन दिया जाए।

सरकारी कर्मचारियों के साथ अपनी जिम्मेदारी भी तय करें

राशन दुकानों के निरीक्षण के दौरान श्री राजपूत ने ग्रामीणों का आवाहन करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकारी कर्मचारियों का सहयोग करें तथा अपनी भी जिम्मेदारी निभाते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद करें, जो लोग घरों में बीमार है उनकी जांच करवाएं तथा इलाज की व्यवस्था करें, कोरोना से निपटने के लिए सरकार हर कदम आपके साथ हैं लेकिन आपको भी सरकार के कदम से कदम मिलाकर सहयोग करना होगा तभी हम इस महामारी से निपट पाएंगे।
कार्यक्रम के दौरान गोविंद सिंह बटयावदा, डॉ.रामसेवक,विनोद ओसवाल, अषोक चैधरी,डेनी जैन, मुलाम जैन, मुंषीलाल यादव चंद्रापुर, रोहन पटैल, गनेष पटैल,महेंद्र पवार, राजकुमार ठाकुर झिला, अजब ंसिह राजपूत, वीरसिंह ठाकुर, सुरेद्र षर्मा, माखन सिंह ठाकुर, देवेंद्र सिंह राजपूत, कैलाष राजपूत, नरेष यादव झिला, सीताराम सरपंच,षैतान राजपूत, कुंजन सिंह राजपूत, सरपंच बटयावदा षिवराज यादव, रम्मू अहिरवार सहित षासकीय कर्मचारी उपस्थित रहे।                              

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive