बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डोहेला महोत्सव का भव्य शुभारंभ, भजन सम्राट हंसराज रघुवंशी ने शिवमय किया खुरई को

डोहेला महोत्सव का भव्य शुभारंभ, भजन सम्राट हंसराज रघुवंशी ने शिवमय किया खुरई को

खुरई।नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के संदेश वाचन के साथ आज खुरई के विख्यात चार दिवसीय डोहेला महोत्सव का शुभारंभ हो गया। सरस्वती पूजन और शानदार आतिषबाजी के साथ शुरु हुए डोहेला महोत्सव के दौरान खुरई का आकाश सतरंगी छटाओं से भर गया। शानदार महोत्सव के पहले दिन भजन सम्राट हंसराज रघुवंशी बाबा की शिवभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियों ने दर्शकों को भक्तिभाव की लहरों में डुबो दिया।

भजन सम्राट हंसराज रधुवंशी ने जय शिवशंकर हरिओम... भजन से कार्यक्रम की शुरूआत कर शिव कैलाशों के वासी, शिव समा रहे हैं और मैं शून्य हो रहा हूँ, लागी मेरी तेरे संग लगी ओ मेरे शंकरा, ऐसा डमरू बजाया भोलेनाथ ने सारा कैलाश पर्वत मगन हो गया और महादेव के हम दिवाने  जैसे भजनों की प्रस्तुति दी।
 
     मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह द्वारा पढे़ गए मंत्री भूपेन्द्र सिंह के संदेश में कहा गया कि, डोहेला महोत्सव की इस साँस्कृतिक संध्या के प्रथम दिन मैं आपके बीच नहीं आ सका इसका मुझे खेद है। विधानसभा का बजट सत्र बहुत महत्वपूर्ण होता है। आपको जानकारी देते हुए मुझे संतोष हो रहा है कि इस साल के बजट में खुरई  विधानसभा के लिए 884 करोड़ रुपए राशि के प्रस्ताव शामिल किए गए हैं। इस कारण भी बजट सत्र में मेरी व्यक्तिगत उपस्थिति आवश्यक है। इस वजह से मैं आज तो आपके बीच नहीं आ सका लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि मैं कल 11 मार्च से 13 मार्च के समापन तक आपके साथ सभी आयोजनों में प्रतिदिन रहूँगा।
 
  अपने संदेश में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास और हमारे डोहेला महोत्सव की चर्चा आज पूरे मध्यप्रदेश में होने लगी है। कोरोना के कारण डोहेला महोत्सव स्थगित करके आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया था। डोहेला मंदिर के भगवान भोलेनाथ और माँ बीजासेन की कृपा हमारे नगर व पूरे अंचल पर ऐसी ही बरसती रहे ऐसी कामना मैं करता हूँ। 
 उन्हीं की कृपा से आज खुरई विधानसभा क्षेत्र का कायाकल्प हो रहा है। मैं तो सिर्फ निमित्त मात्र हूँ। विकास के जो भी काम यहाँ होते जा रहे हैं सब प्रभु कृपा से ही संभव हो रहे हैं। खुरई के विकास के लिए दिल्ली और भोपाल में प्रतिक्षण संघर्ष करने की शक्ति मुझे ईश्वर की कृपा और आप सबके आशीर्वाद से ही मिलती है। 

     हमें अभी बहुत से बड़े काम करना है जिससे खुरई की गिनती  मध्यप्रदेश के ए क्लास के शहरों में होने लगे। हम सभी को मिलकर खुरई को बड़ी आर्थिक ताकत वाला औद्योगिक और बड़ी उत्पादक क्षमता वाला विकसित शहर बनाना है। इसके लिए मैं संकल्पित हूँ, जोकि आप सभी के सक्रिय सहयोग, आशीर्वाद और समर्थन के साथ ही यह संभव हो सकेगा।

     अपने संदेश में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, बीना नदी सिंचाई परियोजना , गांव गांव नलों से पेयजल, सभी को प्रधानमंत्री आवास,  अच्छी चिकित्सा सुविधाएं, बेहतर शिक्षा, सुंदर सड़कें और बायपास मार्ग, पार्क , आडिटोरियम , महिलाओं को स्वरोजगार, उद्योगों को सुविधाएं और सुरक्षा, मालथौन ,बांदरी और बरोदिया कलां में नगर परिषदों के माध्यम से विकास यह सब होता हुआ आप सभी देख रहे हैं। हम सब मिलकर यह विकास यात्रा जारी रखेंगे। खुरई का किला मैदान कार्यक्रम को देखने के लिए ठसाठस भरा हुआ है। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive