सोमवार, 7 मार्च 2022

मध्य क्षेत्रीय गुजराती बाज खेडावाल समाज की बैठक में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय हुए

मध्य क्षेत्रीय गुजराती बाज खेडावाल समाज की बैठक में  अनेक महत्वपूर्ण निर्णय हुए


हटा । मध्य क्षेत्रीय गुजराती बाज खेड़ावाल समाज की कार्यकारिणी सदस्य की बैठक हटा में  बाज खेड़ावाल मंडल हटा के द्वारा आयोजित की गई ।बैठक में सागर, दमोह, जबलपुर, होशंगाबाद के सदस्य  उपस्थित हुए । हटा मंडल समाज भवन में हटा के वरिष्ठ सदस्य श्री विनय दवे, श्री अनिल धगट, अविनाश दवे, श्री अदित्य त्रिवेदी, ने  दीप प्रज्वलित किया। कार्यकारिणी बैठक में विषयवार समितियों ने कार्यों की जानकारी दी, शिक्षा समिति अध्यक्ष श्री गोपाल कृष्ण मेहता ने इस वर्ष दी गई छात्रवृति, आर्थिक सहायता की विस्तृत जानकारी दी, वेब साईट पर कार्य किया जा रहा है, इसके लिए प्राइवेट भुगतान कर सेवाएं ली जाकर दो माह में इसे पूरा किया जाएगा। पत्रिका मुख्य सम्पादक श्री सुधीर पंड्या ने पत्रिका प्रकाशन, वितरण की जानकारी दी। श्री आदित्य त्रिवेदी ने बैंक खातों की जानकारी , एफडी की वर्तमान स्थिति को कार्यकारिणी के समक्ष रखा।




 सचिव श्री अविनाश दवे ने संगठन के कार्यों की जानकारी देते हुए सदस्यों को जानकारी दी कि एक रजिस्टर के अनुसार प्राप्त दान का विवरण पत्रिका में प्रकाशित हुआ है ।  श्री नवनीत धगट ने पत्रिका प्रकाशन , वेब पेज अपडेशन के लिए एक्सपर्ट से सर्विस लेने सुझाव दिया। पत्रिका में रोजगार सम्बंधित समाचार को स्थान दिए जाने सुझाव दिया। रोजगार समाचार जैसे पत्र सभी को कम दाम में उपलब्ध हैं , समाज के व्यवसाई, या अन्य अपने क्षेत्र में यदि किसी पद के लिए जानकारी देते हैं तो उसे प्रमुखता से प्रकाशित / प्रचारित किया जायेगा।  शिक्षा समिति के पास ब्याज से सुनिश्चित आय एवं श्री पंड्या परिवार मुंबई ट्रस्ट के वार्षिक दान से उपलब्ध राशि के विषय पर विस्तार से चर्चा करते हुए अध्यक्ष श्री ने आवेदन करते समय अधिकतम आय का नियम बनाए जिसे सदस्यों द्वारा अनुमोदित किया गया।  इंजीनियरिंग, मेडिकल, एग्रीकल्चर 8 लाख अधिकतम आयवाले परिवार के छात्र आवेदन करने का आग्रह किया गया ।  पत्रिका में इन अनुमोदित  नियमों को प्रकाशित करने पर भी सर्व सहमति हुई ।      
                                                     खुला सत्र _ हटा समाज के परिवारों के साथ दोपहर 3.30 बजे से बैठक का आयोजन किया गया।मंचासीन श्री विनय दवे अध्यक्ष पंचमुखी महादेव मंदिर, माता चंडी मंदिर, एवं समाजसेवी श्रीमती भुवनेश्वरी त्रिवेदी , डा संजय त्रिवेदी, अध्यक्ष श्री अनिल धगट, सचिव श्री अविनाश दवे, हटा अध्यक्ष श्री कंदर्प त्रिवेदी एवं कार्यकारिणी सदस्यों के बीच समाज और संगठन के विषय पर डा श्री संजय त्रिवेदी ने विशेषज्ञों की सलाह लेकर एवं कोर्पास फंड राशि शेयर के रूप मे एकत्र कर रोजगार उन्मुख कार्य करने आदि  के  विचार रखे।श्री संजय व्यास, श्री श्रीकांत मेहता, ने अपने सुझाव व्यक्त किए , सचिव श्री अविनाश दवे ने हटा के परिवारों को स्वागत करते हुए लघु काशी हटा से समाज के परिवारों का जुड़ाव और उनके समाज के प्रति किए गए कार्यों का उल्लेख किया। श्री विनय दवे, श्रीमती भुवनेश्वरी त्रिवेदी का सम्मान संगठन की ओर से किया गया। अध्यक्ष श्री अनिल धगट ने अपने उद्बोधन में संगठन के कार्यों की चर्चा की हटा मंडल द्वारा  किए गए सत्कार और बैठक व्यवस्था के प्रति आभार व्यक्त किया। श्री विनय शंकर दवे ने  संगठन और समाज को परिभाषित करते हुए दोनों को मिलकर कार्य करने के महत्व को अपने सम्बोधन में रखा । उन्होंने अपने  सम्बोधन में  कहा  कि हमें केवल संगठन से सहायता की उम्मीद नहीं रखना चाहिए, समाज के सक्षम सदस्य को भी स्वयं जरूरतमंद को मदद करना चाहिए। 




आभार व्यक्त करते हुए श्री कंदर्प त्रिवेदी ने कार्यकारिणी बैठक हटा में करने हेतु धन्यवाद करते हुए कहा कि इस तरह की बैठक होने से स्थानीय सदस्यों को अपनी बात रखने का मौका मिलता है।    दिवंगत सदस्यों को 2 मिनिट रहकर श्रद्धांजलि दी गई। हटा मंडल के द्वारा श्री कंदर्प त्रिवेदी ने आयोजन की  व्यवस्था की गई जहां सभी ने हटा के प्रसिद्ध कलाकंद के साथ सुस्वाद भोजन किया। तत्पश्चात संगठन द्वारा श्रीमति मुक्ता बेन डॉ.रमा शंकर त्रिवेदी के निवास पर जाकर उनका सम्मान किया,।  डा संजय त्रिवेदी के निवास पर  कार्यकारिणी सदस्यों का सम्मान स्वल्पाहार आयोजित हुआ ।  


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


बैठक में दमोह से श्री अनिल धगट, श्री प्रवीण पंड्या, श्रीमति अंजना धगट सागर से श्री नवनीत धगट, श्री सुदीप मेहता, सतना से श्री राजेश मेहता, होशंगाबाद से श्री राजकुमार तिवारी, जबलपुर से श्री गोपाल मेहता, श्री अविनाश दवे, श्री अदित्य त्रिवेदी, श्रीमती सोनल भट्ट, हटा से श्री कंदर्प त्रिवेदी, श्री विनीत दवे कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे। मुख्य संपादक श्री सुधीर पंड्या, संपादक श्री शैलेन्द्र धगत बैठक में उपस्थित रहे। श्री सौरभ तिवारी होशंगाबाद से शामिल हुए।                                                           

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense