मंगलवार, 8 मार्च 2022

पार्किंग स्थलों के पास ड्रेन व डक्ट की ऊंचाई सड़क के बराबर रखें★ स्मार्ट सिटी सीईओ ने स्मार्ट रोड-2 का निरीक्षण कर निर्देश दिए

पार्किंग स्थलों के पास ड्रेन व डक्ट की ऊंचाई सड़क के बराबर रखें
★ स्मार्ट सिटी सीईओ ने स्मार्ट रोड-2 का निरीक्षण कर निर्देश दिए

सागर।  सड़क किनारे जिन स्थानों पर पार्किंग बनाई जाना है, वहाँ ड्रेन और डक्ट की ऊंचाई सड़क के बराबर रखें। ताकि नागरिक सुगमता से वाहनों को पार्किंग एरिया में ले जाकर पार्क कर सकें। ये निर्देश स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने मंगलवार को स्मार्ट रोड-2 की निर्माण एजेंसी और इंजीनियर्स को दिए। वे प्रगतिरत कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जहाँ बड़े पार्किंग एरिया हैं, वहाँ सड़क और पार्किंग को कनेक्ट करने के लिए रास्ता लगभग 4-5 मीटर रखें, जिससे वाहनों को आसानी से लाया ले-जाया जा सके। इसके साथ ही स्मार्ट रोड से जुड़ने वाली अन्य सड़कों की बेहतर कनेक्टिविटी की व्यवस्था करें। ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। 
सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने निर्देश दिए कि सड़क के डामरीकरण कार्य में सफाई रखें। डामरीकरण होने के पश्चात तत्काल अतिरिक्त मटेरियल को हटाएं। उन्होंने बरिया तिगड्डा के पास बने नाले में कल्वर्ट बनाने का काम शीघ्र प्रारम्भ करने के भी निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी, पीएमसी और निर्माण एजेंसी के इंजीनियर्स और प्रतिनिधि मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense