बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लघु उद्योगों को समस्या से मिलेगी निजात: मूंदड़ा★ लघु उद्योग भारती की सागर इकाई का गठन , अनिल जायसवाल चुने गए अध्यक्ष

लघु उद्योगों को समस्या से मिलेगी निजात:  मूंदड़ा
★ लघु उद्योग भारती की सागर इकाई का गठन , अनिल जायसवाल चुने गए अध्यक्ष


सागर।   जिले के लघु उद्यमियों को कच्चा माल खरीदने  और उत्पादित सामग्री बेचने में आ रही कठिनाइयों से अब निजात मिलेगी। अब उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण लघु उद्योग भारती के माध्यम से किया जाएगा। उक्त बात लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय सचिव समीर मूंदड़ा ने सागर इकाई गठन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही। लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय सचिव समीर मूंदड़ा ने सागर इकाई के पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए कहा कि यह लघु उद्योगों का भारत का सबसे बड़ा संगठन है। और सागर इकाई मैं शामिल होने वाली प्रदेश की 35 वीं एवं देश की 544 वी इसलिए कई बन गई है । उन्होंने कहा की सागर इकाई का गठन होने से यहां की लघु उद्यमियों की प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर की समस्याओं का हल कराने में मदद मिलेगी । भारती का मुख्य उद्देश लघु उद्योगों को बढ़ावा देना समस्याओं का निराकरण करना है।  उन्होंने कहा कि सागर के लघु उद्मियो के जो भी उत्पादन हैं अब देश में कहीं भी बेचे जा सकेंगे एव कच्चा  माल खरीदने में आसानी होगी।  उद्यमियों को कम दरों पर सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।
लघु उद्योग भारती के महाकौशल संभागीय अध्यक्ष रवि मिश्रा ने कहा कि इकाई का गठन सागर के उद्यमियों के लिए बड़ी उपलब्धि है ।अब सागर जिले के उद्यमियों की भोपाल दिल्ली से संबंधित समस्याएं प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के प्रतिनिधि हल करा कर देंगे ।अब भटकना नहीं पड़ेगा । सागर इकाई  के नवनियुक्त अध्यक्ष अनिल जायसवाल ने कहा कि इकाई के गठन से सागर में लघुउद्योगों को बढ़ावा मिलेगा एवं उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से हो सकेगा। ईकाई के गठन लिए 25 सदस्यों का होना जरूरी था ।खुरई को मिलाकर इकाई में अब तक 30 सदस्य हो गए हैं । इस संख्या को 100 तक पहुंचाना लक्ष्य है ।इसमें निर्माण कार्य से जुड़े उद्योगों को भी शामिल किया जाएगा ।कार्यक्रम का संचालन गुलाब समैया एवं नीरज चौधरी खुरई ने किया।

*
*
*

सागर इकाई का गठन : उद्योग भारती के राष्ट्रीय सचिव समीर मूंदड़ा ने सागर इकाई के पदाधिकारियों की घोषणा की जिसमें अध्यक्ष अनिल जायसवाल, उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, राजीव गुरहा खुरई,  सचिव नीरज चौधरी, सह सचिव सौरभ रावत, संयुक्त सचिव अवधेश बलैया एवं कोषाध्यक्ष अरविंद भाई जी नियुक्त किए गए। नवनियुक्त पदाधिकारियों को उपस्थित जनों ने बधाई दी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive