शनिवार, 12 मार्च 2022

निर्माण कार्य समय सीमा में पूरे हों: मंत्री भूपेंद्र सिंह★ खुरई नपा की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

निर्माण कार्य समय सीमा में पूरे हों: मंत्री भूपेंद्र सिंह
★ खुरई नपा की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

 खुरई। मध्यप्रदेश शासन नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने निर्देश दिए हैं कि जो ठेकेदार समय पर निर्माण कार्य पूरे नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। समय सीमा में कार्य पूरे नहीं हुए तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।_

     नगरपालिका खुरई के अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई में चल रहे विकासकार्यों की विस्तृत समीक्षा करते हुए उक्त निर्देश दिए हैं। बैठक में नपा सीएमओ ने जानकारी दी कि वर्ष 2019 से अब तक 90 करोड़ के कार्य पूरे किए जा चुके हैं।  सफाई से संबंधित 6 नई मशीनें प्रदाय की गई हैं। 75 लाख रुपए लागत की रोड स्वीपिंग मशीन इसी मार्च माह में क्रय कर ली जाएगी।  मंत्री श्री सिंह ने बताया कि 125 करोड़ लागत की सीवरेज परियोजना स्वीकृत करा ली गई है। नपा क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु एशियन डेव्हलपमेंट बैंक से 150 करोड़ की योजना भी स्वीकृत की गई है। नपा खुरई में सम्मिलित 12 नये ग्रामों के विकास के लिए 32 करोड़ में से 2.5 करोड़ की प्रथम स्वीकृति प्रदान कर दी गई है । शेष राशि अगले वित्तीय वर्ष में स्वीकृत कर दी जाएगी। विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों के लिए 18.5 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गये हैं। अमृत दो योजना अंतर्गत नये क्षेत्र में पेयजल ,तालाबों का उन्नतिकरण एवं पार्क के लिए 40 करोड़ रु स्वीकृत किए गये हैं।
मंत्री श्री सिंह ने बैठक में कहा कि जहां भी निर्माण कार्य चल रहे हैं वहां कार्य की लागत और निर्माण अवधि के बोर्ड लगाए जाएं। कार्यों के निर्माण में यदि कोई समस्या आ रही है तो उसका निराकरण करने एसडीएम और सीएमओ  बैठक करें। मंत्री श्री सिंह ने बीएलसी की राशि हितग्राहियों के खाते में पहुंचने की जानकारी ली। 
     उन्होंने नई दूकानों के निर्माण कराने हेतु कास्ट रिवाइज करने और शीघ्र नीलामी प्रक्रिया करने के निर्देश दिए। उन्होंने मार्केट के सामने से टायलेट हटाने , स्काई मशीन क्रय करने, नपा के सभाकक्ष में साऊंड सिस्टम लगाने, सभी वार्डों में जहां सीसी रोड ,नाली, पार्क, कम्युनिटी हाल बनाने, बैडमिंटन कोर्ट के लिए जगह देखने, स्वीमिंग पूल बनाने की प्लानिंग करने, पार्क में बच्चों के खेल के साधन बढ़ाने के निर्देश भी दिए। मंत्री श्री सिंह ने चौराहा सौंदर्यीकरण कार्य की गति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त की।

इलेक्ट्रिक तिपहिया स्कूटी से दिव्यांग बहिन आजाद रानी बच्चों सहित पहुंची डोहेला महोत्सव में

 खुरई की दिव्यांग बहिन श्रीमती आजाद रानी इलेक्ट्रिक तिपहिया स्कूटी पर बच्चों को बैठा कर डोहेला महोत्सव के मनोरंजन जोन में जाती हुईं दिखाई दीं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने निजी व्यय से पिछले हफ्ते महिला दिवस पर इस दिव्यांग बहिन को यह स्कूटी भेंट की थी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense