बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विश्वविद्यालय: नवनिर्मित अब्दुल गनी खान स्टेडियम का लोकार्पण 10 मार्च को,★ वेस्ट जोन अंतर-विश्वविद्यालय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता का भी होगा शुभारम्भ★ केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार होंगे मुख्य अतिथि

विश्वविद्यालय: नवनिर्मित अब्दुल गनी खान स्टेडियम का लोकार्पण 10 मार्च को,

★ वेस्ट जोन अंतर-विश्वविद्यालय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता का भी होगा शुभारम्भ

★ केन्द्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार होंगे मुख्य अतिथि  

 

सागर. 09 मार्च. डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर के शारीरिक शिक्षा विभाग में नवनिर्मित अब्दुल गनी खान स्टेडियम का लोकार्पण दिनांक 10 मार्च को अपरान्ह 1:45 बजे होगा. स्टेडियम लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि माननीय डॉ. वीरेंद्र कुमार, कैबिनेट मंत्री (सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली) होंगे. विशिष्ट अतिथि के रूप में अटल विहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग) के कुलपति प्रो. ए. डी. एन. वाजपेयी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता करेंगी. कार्यक्रम में रतौना आन्दोलन के नायक और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अब्दुल गनी खान के परिवार के सदस्यों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है.

SAGAR : 5 करोड़ से अधिक कीमत की जमीन कराई गई अतिक्रमण मुक्त,पटवारी निलंबित, कोटवार पद से पृथक


मंत्री भूपेंद्र सिंह को मिला 'उत्कृष्ट मंत्री' का अवार्ड, संसदीय गतिविधियों के लिए लोकसभाध्यक्ष ने किया सम्मानित


तीन दिवसीय रहस लोकोत्सव : राज्यपाल मंगुभाई पटेल 10 मार्च को करेंगे उद्घाटन ,11 मार्च को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आएंगे

कुलसचिव संतोष सोहगौरा ने बताया कि लोकार्पण के उपरांत वेस्ट जोन अंतर-विश्वविद्यालय खो-खो (पुरुष) प्रतियोगिता का शुभारम्भ होगा. शारीरिक शिक्षा विभाग के संचालक प्रो रत्नेश दास ने बताया कि विश्वविद्यालय खेल परिसर में पश्चिम क्षेत्र के अंतर-विश्वविद्यालय खो-खो (पुरुष) प्रतियोगिता दिनांक 10 से 13 मार्च 2022 तक आयोजित की गई है जिसमें 65 विश्वविद्यालय प्रतिभागिता कर रहे हैं. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने इस महत्त्वपूर्व अवसर पर सागर शहर के गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त एवं कार्यरत शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों से अधिक से अधिक संख्या में पहुँचने की अपील की है. 

 आध्यात्मिक अर्थशास्त्र की प्रावैगिकता विषय पर विशेष व्याख्यान 10 को

सागर 09 मार्च. डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा आध्यात्मिक अर्थशास्त्र की प्रावैगिकता (डायनमिक्स ऑफ़ स्प्रिचुअल इकोनॉमिक्स) विषय पर विशेष व्याख्यान का आयोजन 10 मार्च को सुबह 10.45 बजे से विश्वविद्यालय के केन्द्रीय पुस्तकालय सभागार में किया गया है. मुख्य अतिथि अटल विहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर (छ.ग) के कुलपति प्रो. ए.डी.एन वाजपेयी होंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो नीलिमा गुप्ता करेंगी. इस अवसर पर समाज विज्ञान अध्ययनशाला के अधिष्ठाता प्रो ए डी शर्मा और विभाग के समस्त सदस्य उपस्थित रहेंगे.

डोहेला महोत्सव : तैयारियां पूर्ण, 10 मार्च को प्रस्तुति देंगे भजन सम्राट हंसराज रघुवंशी


7 लाख रुपए से अधिक की मिलावटी दाल जब्त, महालक्ष्मी दाल मिल पर प्रकरण दर्ज


रतौना सत्याग्रह के नायक अब्दुल गनी खान के परिजनों ने पिता के नाम स्टेडियम रखे जाने पर आभार जताया

 रतौना कसाईखना विरोधी सत्याग्रह के नायक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अब्दुल गनी खान के परिजनों ने उनके पिता के नाम से डा हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय स्टेडियम किए जाने पर आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री अर्जुन सिंह, समाजवादी विचारक रघुठाकुर तथा वर्तमान विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त की है।

स्व अब्दुल गनी खान के परिजनों की ओर से उनके पुत्र अब्दुल रफीक गनी खान ने विज्ञप्ति जारी करके कहा है कि विवि के स्टेडियम को स्व गनी खान के नाम पर रखने की घोषणा स्व अर्जुन सिंह जी ने फरवरी,2009 में सागर में आयोजित  उनके नागरिक अभिनंदन समारोह के दौरान रघुठाकुर जी की मांग पर की थी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह एक सकारात्मक और प्रशंसनीय पक्ष है दलगत भावनाओं से ऊपर उठ कर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार और कुलपति प्रोफे नीलिमा गुप्ता ने स्व अर्जुन सिंह जी की घोषणा के अनुरूप बिना किसी बदलाव के लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया है।  
इस लोकार्पण कार्यक्रम में स्व अब्दुल गनी खान के परिजनों को भी आमंत्रित किया गया है।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive