बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सरकारी स्कूलों में 5वीं एवं 8वीं की परीक्षा एक से 9 अप्रैल तक

सरकारी स्कूलों में 5वीं एवं 8वीं की  परीक्षा एक से 9 अप्रैल तक  
सागर संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल द्वारा सत्र 2021-22 में 5वीं एवं 8वीं की वार्षिक परीक्षा एवं पुनः परीक्षा तथा परिणाम घोषित करने संबंधी निर्देशों का जिले की समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए है। जारी निर्देषों के अनुसार शासकीय विद्यालयों में एक से 9 अप्रैल तक 5वीं एवं 8वीं की वार्षिक परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की जाना है।

सागर संभाग अन्तर्गत सभी जिलों में 17, 18, 19 फरवरी 2022 को शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं की सघन मॉनीटरिंग में कई विद्यालयों में कक्षा 1 से 8 तक दर्ज विद्यार्थियों की शाला में न्यून उपस्थिति पाई गई तथा शिक्षकों द्वारा कक्षावार सुचारू रूप से अध्यापन कार्य करना सभी विद्यार्थियों से विषयवार अभ्यास कार्य कराना एवं 100 प्रतिशत सुधार के साथ शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों की अभ्यास कार्य जांचना नहीं पाया गया।

संयुक्त संचालक लोक षिक्षण सागर संभाग ने संभाग के जिला षिक्षा केन्द्रों के सभी जिला परियोजना समन्वयक को निर्देष दिए है कि संबंधित शिक्षकों के विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा मार्च माह में शालाओं में कक्षा 1 से 8 तक दर्ज सभी विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए शिक्षक द्वारा प्रभावी रूप से अध्यापन करना एवं अभ्यास कार्य कराया जावे। कक्षा 5वीं, 8वीं कक्षा की कक्षा पृथक कक्ष में प्रभावी रूप से संचालित कराते हुए वार्षिक परीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए अभ्यास प्रश्नों / प्रश्न बैंक के माध्यम से बेहतर तैयारी सुनिश्चित की जावे
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive