बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सायबर अपराध के संबंध में अभियोजन का चौथे राष्ट्रीय सम्मेलन ★ संचालक अभियोजन मध्यप्रदेश अन्वेष मंगलम ने किया शुभारम्भ

सायबर अपराध के संबंध में अभियोजन का चौथे राष्ट्रीय सम्मेलन 
★ संचालक अभियोजन मध्यप्रदेश अन्वेष मंगलम ने किया शुभारम्भ
भोपाल ।  केंद्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी, भोपाल ने "साइबर अपराध" विषय के तहत अभियोजन पर चौथा राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया। श्री अन्वेश मंगलम, आईपीएस, डीजी अभियोजन मध्य प्रदेश ने उद्घाटन किया। ऑनलाइन सम्मेलन में देश भर से 500 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। वर्तमान COVID19 महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, अभियोजन पर चौथा राष्ट्रीय सम्मेलन ऑनलाइन निर्धारित किया गया है । श्री सीपी सक्सेना, डीआईजी/उप-निदेशक (प्रशिक्षण) ने उद्घाटन भाषण प्रस्तुत किया, जबकि श्री अंशुमान सिंह, आईपीएस उप-निदेशक (प्रशासन) ने सभी गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों को धन्यवाद प्रस्ताव दिया।




 नेशनल कांफ्रेंस ने अभियोजकों के सामने चुनौतियों पर विचारों को संचित किया और संभावित समाधानों के लिए एक रोड मैप के साथ आया। विषय 'साइबर अपराध' कंप्यूटर, सूचना प्रौद्योगिकी, इंटरनेट और आभासी वास्तविकता का उपयोग करके उभर रहे अपराध पर प्रकाश डालता है।
सम्मेलन के समन्वयक श्री प्रकाश बडोलिया, सहायक निदेशक (अभियोजन) ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस सभी अभियोजकों, न्यायिक अधिकारियों और शिक्षाविदों के विशेषज्ञों को चर्चा के लिए एक साझा मंच प्रदान करने का प्रयास कर रहा है और इस क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए विचार-मंथन कर रहा है। अभियोजन पर तीसरा राष्ट्रीय सम्मेलन 23 मार्च 2021 को केंद्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी, भोपाल में आयोजित किया गया था। CAPT को वर्ष 2019-20 के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ पुलिस प्रशिक्षण संस्थान के लिए केंद्रीय गृह मंत्री की ट्रॉफी से सम्मानित किया गया है।
 
                                                          
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive