बुधवार, 11 मई 2022

केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने बंडा में सिविल अस्पताल भवन का किया भूमिपूजन ★ स्वास्थ्य विभाग की जमीन से अतिक्रमण हटाने के दिये निःर्देश★ 10 करोड़ रु की लागत से बनेगा भवन

केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने बंडा में सिविल अस्पताल भवन का  किया भूमिपूजन
 ★ स्वास्थ्य विभाग की जमीन से  अतिक्रमण हटाने के दिये निःर्देश
★ 10 करोड़ रु की लागत से बनेगा भवन


सागर 11 मई 2022 । केन्द्रीय खाद्य प्र-संस्करण, उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने जनपद पंचायत बंडा में 50 बिस्तरीय सिविल अस्पताल भवन का भूमिपूजन किया। इस भवन के निर्माण पर दस करोड़ रुपए की लागत आएगी।  आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री तरुवर  सिंह लोधी और विषिष्ट अतिथि के रूप में श्री गौरव सिरौठिया मौजूद थे।  इस अवसर पर श्री जाहर सिंह, श्री सुधीर यादव, श्री श्याम सराफ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुरेश बौद्व, बीएमओ डा0 अमित आनंद असाटी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि हमारी स्वास्थ्य सेवाएं चौकन्नी और बेहतर होनी चाहिए, पर लोग भी अपनी जीवन-षैली और खान-पान के प्रति जागरूक बनें। जिससे स्वास्थ्य सेवाओं की कम-कम से आवष्यकता पड़े। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के आने के बाद कार्यषैली में परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में सबके प्रयास से कोरोना से निपटने में देष कामयाब रहा। इसमें पैरामेडिकल स्टाफ, चिकित्सकगण, इसके साथ ही स्वच्छताकर्मियों का बड़ा योगदान रहा है। कोरोना के दौर में आईं चुनौती का जिस क्षमता से सामना किया है वह किसी ने सिखाया नहीं था। ये क्षमताएं हमारे लोगों में हैं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि अपने भ्रमण के दौरान लोगों से आयुष्मान कार्ड के विषय में जानकारी लें। सभी लोगों के आयुष्मान कार्ड बन जाएं। जिससे कि आवष्यकता पड़ने पर परिवार को 5 लाख रूपये तक के उपचार की सुविधा उन्हें मिल सके।

केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि बण्डा में पानी के समस्या के स्थायी समाधान के लिए आगे बढ़े। वे हर संभव मदद करेंगे। उन्होंने एसडीएम को निर्देष दिए कि बण्डा में स्वास्थ्य विभाग की जमीन पर अतिक्रमण को सख्ती से हटायें। सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले अतिक्रमण को हटाना बहुत आवष्यक है। श्री पटेल ने कहा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है। ऐसे समय में नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना आवष्यक है।


केन्द्रीय मंत्री ने लोगों का आव्हान किया कि युवाओं को नषे से बचाएं। नषा अनेक समस्याओं की जड़ होता है। परिवार इस बात का ध्यान दें कि युवा शराब, स्मैक जैसी बुराईयों से दूर रहें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक श्री तरवर सिंह लोधी ने बण्डा में बनने वाले सिविल अस्पताल भवन के लिए मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुरेष बौद्ध ने स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।सिविल अस्पताल भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम के पष्चात केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने मण्डी परिसर बण्डा में सांसद खेल ट्रॉफी-2022 का शुभारंभ किया।


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense