बुधवार, 11 मई 2022

राहतगढ़ : सीएम कन्यादान योजना के तहत 169 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे★ गाने की धुनों के साथ ...परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत और अतिथियों ने बरसाए फूल

राहतगढ़ : सीएम कन्यादान योजना के तहत 169 जोड़े वैवाहिक  बंधन में बंधे
★ गाने की धुनों के साथ ...परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत और अतिथियों ने बरसाए फूल
 
सागर ।राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत बुधवार को सागर जिले के राहतगढ़ के कृषि उपज मंडी प्रांगण में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित  सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल हुए । सामूहिक विवाह सम्मेलन में 169 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ।मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि शादी उमंग और आनंद का दिन होता है।इस सम्मेलन में शामिल सभी लोग दो परिवार को एक करने का  पुनीत कार्य कर रहे हैं। 




इस अवसर पर जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सविता सिंह राजपूत, श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव, श्री विनोद कपूर, श्री विनोद ओसवाल, श्री नीरज शर्मा, श्री राजकुमार धनोरा, श्री अमित राय, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जिला पंचायत के सीईओ श्री क्षितिज सिंघल, अनुविभागीय अधिकारी राहतगढ़ श्री देवेंद्र प्रताप सिंह, सीईओ राहतगढ़ श्री एस के प्रजापति सहित गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, अन्य अधिकारी एवं वर-वधू परिवार के सदस्य मौजूद थे।


उन्होंने कहा कि पहले शादी विवाह संपन्न कराने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता था। किंतु  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत अब हमारी बेटियों की शादी आसानी से हो रही है । उनकी शादी के साथ 55 हजार रुपए की राशि से उनकी गृहस्थी का सामान और चेक भी प्रदान किया जा रहा है।

उन्होंने बुंदेली में बोलते हुए कहा कि, दूधो-नहाओ, पूतो फलो...।  बुंदेली में ही उन्होंने मांगलिक कार्यक्रम के अवसर पर गाए जाने वाले बन्ना-बन्नी गीत भी गुनगुनाए। मंत्री श्री राजपूत ने पत्नी श्रीमती सविता सिंह राजपूत के साथ सभी 169 बेटियों को अपनी ओर से साड़ियां भी प्रदान की। बहारों फूल बरसाओ की फिल्मी गाने की धुन पर सभी ने फूल बरसाए।
इस अवसर पर  श्री गोविंद सिंह  राजपूत की धर्मपत्नी  श्रीमती सविता राजपूत ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही अपने बेटे का विवाह किया है और आज हमें 169 बेटियों की शादी में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।


कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर कन्यादान योजना के माध्यम से जो भी विवाह आयोजित किए जा रहे हैं, उसी के तहत  राहतगढ़ विकासखंड में विवाह सम्मेलन आयोजित किए गए हैं। इसी प्रकार आने वाले दिनों में शेष विकास खंडों में भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत विवाह सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने  सभी वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए नव -दंपति को नया जीवन प्रारंभ करने के लिए बधाई दी।
जनपद पंचायत के सीईओ  श्री एस. के. प्रजापति ने बताया कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत राहतगढ़ कृषि उपज मंडी में 162 विवाह एवं 7 निकाह संपन्न हुए। उन्होंने बताया कि  समस्त वर-वधू को 55 हजार  की राशि से गृहस्थी का सामान एवं वधु को 11 हज़ार की राशि का चेक भी प्रदान किया गया है।


 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense