शुक्रवार, 13 मई 2022

शादी के सात वचन वरवधू के...आठवां वचन परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का★ आठवां वचन ..कन्यादान के साथ आप सब की सुरक्षा का

शादी के सात वचन वरवधू के...आठवां वचन परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का
★ आठवां वचन ..कन्यादान के साथ आप सब की सुरक्षा का 

सागर । आपके कन्यादान के साथ-साथ आप की सुरक्षा का में आठवां वचन देता हूं। सात वचन विवाह  के वरवधू के एवं आठवां वचन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत का। सागर जिले के जैसीनगर में आयोजित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित विवाह समारोह में यह वचन दिया। जैसीनगर मे 175 शादियां हुई।
 राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि विवाह के अवसर पर पंडित जी द्वारा वर वधु को सात वचन प्रदान किए जाते हैं जो कि जीवन भर उनका पालन वर-वधू द्वारा किया जाता है आज मैं आठवां वचन अपनी तरफ से आप लोगों को देता हूं और वह आठवां वचन आप सब की सुरक्षा का है उन्होंने कहा कि आज का दिन नचने गाने एवं खुशी मनाने का दिन है शादी उमंग एवं आनंद के साथ रहने से अपना परिवार प्रारंभ करें।


उन्होंने बुंदेली भाषा में बोलते हुए कहा कि दूधो नहाओ पूतो फलो उन्होंने बुंदेली भाषा में ही मांगलिक कार्यक्रम के अवसर पर गाए जाने वाले बन्ना बन्नी भी गुनगुनाए । मंत्री श्री राजपूत की पत्नी श्रीमती सविता राजपूत ने भी बुंदेलखंडी में बुंदेली भाषा में गारी गाकर वर वधु को शुभ आशीष प्रदान किया। इस अवसर पर समस्त 175 वर वधु एवं उनके परिजन मंत्रमुग्ध होकर थिरकने  लगे।
मंत्री श्री राजपूत ने पत्नी श्रीमती सविता सिंह राजपूत के साथ सभी 175 बेटियों को अपनी ओर से साड़ियां भी प्रदान की ।

अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की कन्यादान योजना के माध्यम से जो भी विवाह आयोजित किए जा रहे हैं । इसी के तहत आज जैसीनगर विकासखंड में आयोजित किए गए आने वाले दिनों में शेष विकास खंडों में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत विवाह सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे उन्होंने समस्त वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए शुभ आशीष प्रदान किया और नव दंपति को नए जीवन प्रारंभ करने की बधाई दी 
उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार समस्त वर-वधू को ₹55000 की राशि से हमको गृहस्ती का सामान एवं वधु को ₹11000 की राशि का चेक भी प्रदान किया गया।जिसमें  मंगल  सूत ,पायल, वेनदी ,विचडी,सिलाई मशीन,पलग, गद्दा,चादर, रेडियो,कुकर, टेलीविजन,वर्तन शेट,कुर्सी टेबिल,दीवाल घड़ी,रजाई तकिया आदि है।


ये रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सविता सिंह राजपूत  श्री राजू बडोनिया रश्मी बडोनिया श्री विष्णु नेमा श्री साहब सिंह श्री छतर सिंह श्री भगवानदास तिवारी श्री धीरज सिंह श्री ड़ब्बू आटिया अनुविभागीय अधिकारी सागर श्रीमती सपना त्रिपाठी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जैसीनगर श्री एस के खरे सहित गणमान्य नागरिक जनप्रतिनिधि अन्य अधिकारी एवं वर-वधू के परिवार के सदस्य मौजूद थे ।


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense